राहुल गांधी की रैली का ट्रैक्टर दिल्ली लाने के लिए एक सांसद की चिट्ठी का हुआ इस्तेमाल : दिल्ली पुलिस

राहुल गांधी सोमवार को संसद भवन ट्रैक्टर में पहुंचे थे. उनके साथ ट्रैक्टर पर कांग्रेस के कई सांसद भी थे. ट्रैक्टर पर बैठे लोग कृषि कानूनों की वापसी की मांग वाली तख्तियां लिए हुए थे, जबकि राहुल गांधी स्वयं ट्रैक्टर चला रहे थे.

राहुल गांधी की रैली का ट्रैक्टर दिल्ली लाने के लिए एक सांसद की चिट्ठी का हुआ इस्तेमाल : दिल्ली पुलिस

Rahul Gandhi ने ट्रैक्टर रैली निकालकर कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को किसान आंदोलन के समर्थन में संसद मार्ग पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली (Rahul Gandhi Tractor Rally)  के मामले में कई अहम जानकारियां मिली हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, रैली के लिए ट्रैक्टर को जिस कंटेनर के भीतर दिल्ली लाया गया था, उसके लिए एक सांसद की चिट्ठी का इस्तेमाल किया गया था. कोरोना काल और संसद के मानसून सत्र के दौरान तमाम बंदिशों के बीच हाई सिक्योरिटी जोन में ट्रैक्टर ले जाने को लेकर दिल्ली पुलिस पहले ही इस मामले में कई धाराओं के तहत केस दर्ज कर चुकी है. दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर और कंटेनर के मालिक की पहचान कर ली है और पूछताछ के लिए पुलिस उसे नोटिस भेजेगी.

दिल्ली पुलिस के अनुसार, सांसद की चिट्ठी में लिखा था कि कंटेनर में घर का सामान आएगा, लेकिन उसमें ट्रैक्टर लेकर आया गया.दोनों वाहनों के मालिक सोनीपत के रहने वाले हैं. ट्रैक्टर का मालिक सोनीपत के बिंदरौली का रहने वाला है. जिस कंटेनर में ट्रैक्टर आया, वो भी सोनीपत के बाडखालसा इलाके एक शख्स के नाम पर पंजीकृत है.


इस कंटेनर को दिल्ली लाने के लिए एक सांसद की सिफारिश चिट्ठी का इस्तेमाल किया गया. इस चिट्ठी में सांसद ने कंटेनर में अपना घरेलू सामान लाने की बात कही थी, जबकि घरेलू सामान की आड़ में इस ट्रैक्टर को लाया गया. इसकी भनक तक दिल्ली पुलिस को नहीं लग पाई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि राहुल गांधी सोमवार को संसद भवन ट्रैक्टर में पहुंचे थे. उनके साथ ट्रैक्टर पर कांग्रेस के कई सांसद भी थे. ट्रैक्टर पर बैठे लोग कृषि कानूनों की वापसी की मांग वाली तख्तियां लिए हुए थे, जबकि राहुल गांधी स्वयं ट्रैक्टर चला रहे थे. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में मोटर वहिकल ऐक्ट, महामारी कानून समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. हाई सिक्योरिटी जोन में बिना अनुमति के ट्रैक्टर लेकर पहुंचने की इस घटना से दिल्ली पुलिस के कान खड़े हो गए हैं.