आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी कोरोना पॉजिटिव, खुद को घर में किया क्वारंटीन

आम आदमी पार्टी की कालका जी विधानसभा से विधायक आतिशी कोरोनावायरस के चपेट में आ गई हैं. बुधवार को उनके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी आई है. उन्होंने खुद को घर में क्वारंटीन कर लिया है.

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी कोरोना पॉजिटिव, खुद को घर में किया क्वारंटीन

अतिशी कोरोना मामलों को लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट के साथ काम कर रही थीं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आप विधायक आतिशी कोरोना पॉजिटिव
  • बुधवार को सामने आई कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट
  • 11 जून से क्वारंटीन में रह रही हैं आतिशी
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी की कालका जी विधानसभा से विधायक आतिशी कोरोनावायरस के चपेट में आ गई हैं. बुधवार को उनके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी आई है. उन्होंने खुद को घर में क्वारंटीन कर लिया है. आतिशी ने बताया है कि '16 जून को उन्होंने सर्दी खांसी के लक्षण नजर आने के बाद कोरोना टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट आज 17 जून को पॉजिटिव आई है.' फिलहाल आतिशी को कोरोना के हल्के लक्षण हैं और उन्होंने खुद को अपने घर में क्वारंटाइन कर लिया है. 

बता दें कि आतिशी कोरोना के मामलों को लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट के साथ काम कर रहीं थीं. 11 जून को हेल्थ डिपार्टमेंट के एक अधिकारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद 11 जून को ही आतिशी ने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर आतिशी के जल्दी ठीक होने की कामना की. उन्होंने कहा, 'कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आतिशी जी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. मुझे उम्मीद है वो जल्द से जल्द स्वस्थ होकर एक बार फिर लोगों की सेवा में लग जाएंगी.'

कोरोना पॉजिटिव होने वाली आतिशी आम आदमी पार्टी की तीसरी विधायक हैं. इससे पहले करोल बाग के विधायक विशेष रवि और पटेल नगर के विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.इसके अलावा खुद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे थे. सोमवार की रात तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. उनका ऑक्सीजन लेवल गिर गया था. मंगलवार की सुबह ही उनका कोरोना टेस्ट किया गया था, जो निगेटिव आई थी. हालांकि, मंगलवार की रात उनकी तबियत थोड़ी खराब होने के बाद बुधवार को फिर से उनका कोरोना टेस्ट किया जाना था.


दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों की बात करें तो मंगलवार को दिल्ली में कोरोना से मौत का रिकॉर्ड टूट गया. दिल्ली में बीते 24 घंटे में 93 लोगों की जान गई जो एक दिन में सबसे ज्यादा है. दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा अब बढ़कर 44688 हो गया. बीते 24 घंटे में 520 मरीज ठीक हुए हैं और अब तक कुल 16,500 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं. यहीं नही 344 पुरानी मौत भी आज के बुलेटिन में शामिल हुई, इसके बाद दिल्ली में मौत का कुल आंकड़ा 1400 से बढ़कर सीधा 1837 हो गया है. दिल्ली में कोरोना से मरने वाले की दर दर 4.11% है, वहीं, रिकवरी रेट 36.92% है.

वीडियो: दिल्ली- दुनिया का सबसे बड़ा अस्थायी COVID अस्पताल, 10,000 बेडों की व्यवस्था

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com