कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8 हजार केस मिले, इस साल के सबसे ज्यादा मामलों का रिकॉर्ड

कोरोना के नए मामलों में आए उछाल को देखते हुए राज्‍य के बेंगलुरू और अन्य 6 शहरों में शनिवार से नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है.

कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8 हजार केस मिले, इस साल के सबसे ज्यादा मामलों का रिकॉर्ड

Corona cases in Karnataka: कर्नाटक में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. राज्‍य में पिछले 24 घंटों में करीब 8000  केस दर्ज किए गए हैं, इस साल राज्‍य में एक दिन में दर्ज किए गए मामलों का यह रिकॉर्ड है.राज्‍य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 7,955 नए मामले रिकॉर्ड हुए हैं, इसके साथ ही राज्‍य में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या बढ़ते हुए 58,084 तक पहुंच गई है.कोरोना के इन मामले में सबसे बड़ा योगदान राजधानी बेंगलुरू का है जहां 24 घंटों में 5000 से ज्‍यादा मामले दर्ज हुए हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण दिल्ली में सभी स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद किए गए

कोरोना के सबसे ज्‍यादा मामले महाराष्‍ट्र में आ रहे हैं. इसके अलावा कर्नाटक, छत्‍तीसगढ़, यूपी, दिल्‍ली, मध्‍यप्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, केरल ओर पंजाब कोरोना के सबसे ज्‍यादा प्रभावित 10 राज्‍यों में शामिल हैं.बेंगलुरू शहर में पिछले कुछ दिनों से रोजाना 4 हजार से अधिक मामले रिकॉर्ड हो रहे है. राज्‍य में पिछले 24 घंटों में 46 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण जान गई है जिसके बाद कोरोना से हुई मौतों की संख्‍या 12,813 हो गई है. राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटों में 3220 लोग रिकवर हुए हैं, इस तरह कोरोना से अब तक कर्नाटक में 9,77,169 लोग ठीक हो चुके हैं.

बिहार में कोरोना वैक्सीन लेकर जा रही बस हुई खराब, लोगों ने धक्के लगाकर मंजिल तक पहुंचाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि देश के कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्‍यों में कर्नाटक भी शामिल है. कोरोना के नए मामलों में आए उछाल को देखते हुए राज्‍य के बेंगलुरू और अन्य 6 शहरों में शनिवार से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) की घोषणा की गई है. सरकार ने गुरुवार को यह ऐलान किया था. नाइट कर्फ्यू की अवधि रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 को काबू करने के लिए राज्यों से नए प्रतिबंध लागू करने का आग्रह किया था, इसके बाद यह ऐलान किया गया है.