विज्ञापन
This Article is From Aug 03, 2017

उत्तर भारत में भारी बारिश की वजह से चार लोगों की मौत

उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश की वजह से आज कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ और सड़कें अवरूद्ध हो गईं. भारी बारिश के कारण चार लोगों की मौत हो गई.

उत्तर भारत में भारी बारिश की वजह से चार लोगों की मौत
प्रतीकात्मक चित्र
नई दिल्ली: उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश की वजह से आज कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ और सड़कें अवरूद्ध हो गईं. भारी बारिश के कारण चार लोगों की मौत हो गई. पश्चिम बंगाल में बाढ़ की वजह से चार और लोगों की मौत हो गई. राष्ट्रीय राजधानी में आसमान में बादल छाए रहे और यहां का अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस कम था. यहां का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन और पेड़ों के जड़ से उखड़ने की घटनाएं हुई. लाहौल-स्पिति जिले के मायर में बादल फटने की वजह से एक पुल के साथ एक बाइक बह गई. राज्य में बारिश से संबंधित अलग-अलग घटनाओं में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो घायल हो गए. भूस्खलन की वजह से 100 सड़कों को बंद करना पड़ा, जिसमें से सबसे ज्यादा 78 सड़कें शिमला में बंद हुई.

पश्चिम बंगाल में बाढ़ की वजह से हुई चार और मौतों के साथ मृतक संख्या 50 तक पहुंच गई है. राज्य के 14 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. पश्चिमी मिदनापुर और हुगली जिले के धनियाखाली में स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है. एक अधिकारी ने बताया कि बारिश के कम होने और बांध से नियंत्रित मात्रा में पानी छोड़े जाने की वजह से राज्य में पानी का स्तर घट रहा है.

जम्मू-कश्मीर में आकस्मिक बाढ़ से सात साल के एक बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया. उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्रों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका से अलर्ट जारी किया गया है. भूस्खलन की भी आशंका जताई गई है. मौसम विभाग ने उत्तरी ओडिशा के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है.

हरियाणा और पंजाब के कई स्थानों पर हुई बारिश के बाद तापमान कुछ डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया. चंडीगढ़ में आज सुबह भारी बारिश हुई. मौसम विभाग ने दोनों राज्यों के कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई. बिहार में भी हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई , यहां पटना में सबसे ज्यादा 17.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. नगालैंड के मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग ने दिमापुर के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
उत्तर भारत में भारी बारिश की वजह से चार लोगों की मौत
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com