यह ख़बर 30 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

विश्व भारती विश्वविद्यालय की छात्रा के यौन उत्पीड़न मामले के तीन आरोपी छात्र गिरफ्तार

शांतिनिकेतन:

एक छात्रा के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में विश्व भारती विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा पुलिस शिकायत दर्ज कराने और तीन आरोपी छात्रों को निलंबित करने के बाद, इन आरोपी छात्रों को आज शाम गिरफ्तार कर लिया गया।

बोलपुर उपसंभागीय पुलिस अधिकारी सूर्यप्रसाद यादव ने कहा कि तीनों छात्रों को विश्वविद्यालय परिसर से गिरफ्तार किया गया। चौथा आरोपी अभी गिरफ्तार नहीं हुआ है।

इससे पहले, विश्व भारती के प्रॉक्टर प्रोफेसर हरीश चंद्र मिश्र ने कला भवन के तीन छात्रों सहित चार लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। केंद्रीय विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि विश्व भारती ने जांच पूरी होने तक तीन आरोपी छात्रों को निलंबित कर दिया।

यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय ने कला भवन के तीन छात्रों और 'एक अज्ञात बाहरी व्यक्ति' के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। यादव ने कहा, 'हमने शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू की है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कला भवन की द्वितीय वर्ष की छात्रा ने तीन छात्रों के अलावा एक 'अज्ञात बाहरी' व्यक्ति के खिलाफ भी आरोप लगाए हैं। लड़की ने मंगलवार को पहले विभाग अध्यक्ष को शिकायत दी थी और फिर गुरुवार को कुलपति सुशांत दत्त गुप्ता को शिकायत दी।