विज्ञापन
This Article is From Feb 26, 2022

यूक्रेन में फंसे 219 भारतीयों की वतन वापसी, सुनिये मुंबई पहुंचकर छात्रों ने क्या कहा?

यूक्रेन से भारत लौटे छात्रों का स्वागत करने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूल गोयल भी मुंबई एयरपोर्ट पर मौजूद रहे. उन्होंने छात्रों का स्वागत किया और उनका हालचाल जाना. गोयल ने कहा कि पीएम मोदी ने शुरुआत से ही इस मुद्दे पर गंभीरता दिखाई.

छात्रों का स्वागत करने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूल गोयल भी मुंबई एयरपोर्ट पर मौजूद रहे.

मुंबई:

यूक्रेन में फंसे भारतीयों में से 219 छात्र अपने देश आ गए हैं. शनिवार को एअर इंडिया की एक फ्लाइट रोमानिया के बुखारेस्ट से भारतीय छात्रों को लेकर मुंबई पहुंच गई है. इस दौरान सभी छात्र काफी खुश नजर आए. मुंबई एयरपोर्ट पर मीडिया को प्रतिक्रिया देते हुए एक छात्र ने कहा, "भारत सरकार पर तो हम कभी शक कर ही नहीं सकते. क्योंकि विदेश में जो है वो घर तो जरूर आएगा, तो हमें डर तो बिल्कुल नहीं था. हां जब बम फटे थे, तब हमने ये जरूर सोचा कि हम घर कैसे पहुंचेंगे. लेकिन हमें विश्वास था कि हमारी सरकार कुछ ना कुछ कर ही लेगी. हम भारत से हैं. हम वापस तो जरूर आएंगे."

एक दूसरे छात्र ने कहा, "मुझे अब काफी अच्छा लग रहा है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रियादा करना चाहूंगा. जिन्होंने इतनी मेहनत से हमें निकाला. हमें रोमानिया बॉर्डर क्रॉस करने में कोई तकलीफ नहीं हुई." रोमानिया के रास्ते भारत आई एक दूसरी छात्रा ने कहा कि, "मैं घर पहुंच गई हूं. इससे मेरे परिजन काफी संतुष्ट और खुश हैं." एक और छात्र ने बताया कि, "उनके कुछ रूम मेट्स वहां दो तीन दिन पहले पहुंचे हैं. उन्हें कुछ भी नहीं पता है. इस बीच हम यहां आ चुके हैं. ऐसे में मुझे काफी बुरा लग रहा है."

यूक्रेन से भारत लौटे छात्रों का स्वागत करने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूल गोयल भी मुंबई एयरपोर्ट पर मौजूद रहे. उन्होंने छात्रों का स्वागत किया और उनका हालचाल जाना. गोयल ने कहा कि पीएम मोदी ने शुरुआत से ही इस मुद्दे पर गंभीरता दिखाई. विदेश मंत्रालय और दूतावासों के जरिये सैकड़ों भारतीय छात्र सुरक्षित आ चुके हैं, जिनमें ज्यादातर लड़कियां हैं. जल्द ही और बच्चे वापस आएंगे. जब तक सारे भारतीय नागरिक वापस नहीं आ जाते, ये मिशन चलता रहेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com