काले योगा सूट में Malaika Arora ने दिखाया गजब का बैलेंस, एक्‍ट्रेस से सीखें कैसे घटाएं तेजी से वजन, और बढ़ाएं मेटबॉलिज्म, Video Inside

हाल ही में मलाइका (Malaika Arora's Workout Routine) और सर्व योग ने तीन योग आसनों की खासियत वाला एक वीडियो शेयर किया, जिसमें शरीर के मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने (Boost Metabolism) पर ध्यान केंद्रित किया गया है. सभी जानते हैं कि चाहे पेट की चर्बी (Lose Belly Fat) हो या मोटापा, वजन करने के लिए एक अच्छा मेटाबॉलिज्म (Weight Lose) होना बहुत जरूरी है.

काले योगा सूट में Malaika Arora ने दिखाया गजब का बैलेंस, एक्‍ट्रेस से सीखें कैसे घटाएं तेजी से वजन, और बढ़ाएं मेटबॉलिज्म, Video Inside

Malaika Arora Yoga: हाल ही में मलाइका और सर्व योग ने तीन योग आसनों की खासियत वाला एक वीडियो शेयर किया.

व्यायाम करने से कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं. हम सभी इस फैक्ट को जानते हैं, लेकिन हम जिस फिटनेस टारगेट को हासिल करना चाहते हैं, उसे हासिल करने के लिए अपने रूटीन को गतिशील बनाना भी जरूरी है. नियमित रूप से योगाभ्यास करना उस दिशा में एक कदम आगे बढ़ाना हो सकता है. मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) भी ऐसा ही मानती हैं. यहां तक कि स्टार अपने सोशल मीडिया पर योगा मैट को रोल आउट करने के लिए फैंस को प्रेरित करने के लिए कई योगा पोस्ट भी शेयर करती हैं. हाल ही में मलाइका (Malaika Arora's Workout Routine) और सर्व योग ने तीन योग आसनों की खासियत वाला एक वीडियो शेयर किया, जिसमें शरीर के मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने (Boost Metabolism) पर ध्यान केंद्रित किया गया है. सभी जानते हैं कि चाहे पेट की चर्बी (Lose Belly Fat) हो या मोटापा, वजन करने के लिए एक अच्छा मेटाबॉलिज्म (Weight Lose) होना बहुत जरूरी है.

ये एक वर्कआउट है Disha Patani की फिट स्लिम बॉडी का राज, तभी इस इफेक्टिव व्यायाम के पीछे पागल हैं लोग

Malaika Arora's Workout Video: मलाइका और सर्व योग ने अपने पेज पर वीडियो पोस्ट किया और इसे हैडिंग दी कि - 'मेटाबॉलिज्म को इंप्रूव करने वाले योगासन'. फिटनेस फिटनेस फ्रीक ने बताया कि कैसे योग लोगों को मेटाबॉलिज्म बढ़ाने, कैलोरी बर्न करने और वजन कम करने में मदद कर सकता है. उन्होंने कैप्सन में लिखा कि, हम अक्सर यह भूल जाते हैं कि शरीर के प्रत्येक कार्य का आधार मेटाबॉलिज्म होता है. बेहतर मेटाबॉलिज्म हर फिजिकल हेल्थ टारगेट में मदद कर सकता है. चाहे वजन कम करना हो, या डिसऑर्डर को मैनेज करना हो, मेटाबॉलिज्म एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और योग स्वास्थ्य के लिए इन बुनियादी बातों पर ध्यान केंद्रित करता है.

इस सप्ताह के #MalaikasMoveOfTheWeek में बेहतर मेटाबॉलिक हेल्थ के लिए तीन आसन हैं.

इन आसनों को आजमाएं:

त्रिकोणासन
मालासन
गरुड़ासन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.