Teeth Whitening Powder: दांतों पर जमें पीले दांग हटाने के लिए घर पर बनाएं कारगर टूथ पाउडर, हीरे की तरह चमकेंगे दांत

Home Remedies For Teeth Whitening: पीले दांतों को सफेद कैसे करें? या पीले दांतों को कैसे चमकाएं? जैसे सवालों का जवाब आप भी ढूंढ रहे हैं तो यहां हम एक होममेड नेचुरल टूथ पाउडर के बारे में बता रहे हैं.

Teeth Whitening Powder: दांतों पर जमें पीले दांग हटाने के लिए घर पर बनाएं कारगर टूथ पाउडर, हीरे की तरह चमकेंगे दांत

Teeth Whitening Powder: यहां होममेड नेचुरल टूथ पाउडर के बारे में जानें.

खास बातें

  • दांतों के पीलेपन को हटाने के लिए कारगर है ये पाउडर.
  • इस नेचुरल होम मेड पाउडर को घर पर बनाना काफी आसान है.
  • यहां हम एक होममेड नेचुरल टूथ पाउडर के बारे में बता रहे हैं.

How To Remove Teeth Plaque: सफेद दांत आपकी मुस्कान को रोशन कर सकते हैं, लेकिन दांतों का सेट आपके मूड को भी खराब कर सकता है अगर वे पीले हो जाते हैं. आपके पीले दांतों के इलाज के लिए कई उपाय हैं, चाहे वह डेंटिस के साथ अपॉइंटमेंट लेना हो या घरेलू उपचार का उपयोग करना हो. दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय भी मौजूद हैं. सदियों पुराना आजमाया हुआ फॉर्मूला आपके पीले दांतों को बिना किसी दुष्प्रभाव के फिर से सफेद कर सकता है.

आप आयुर्वेदिक टूथ पाउडर की मदद ले सकते हैं जिसका इस्तेमाल हमारी दादी-नानी दशकों से करती आ रही हैं. पीले दांतों को सफेद कैसे करें? या पीले दांतों को कैसे चमकाएं? जैसे सवालों का जवाब आप भी ढूंढ रहे हैं तो यहां हम एक होममेड नेचुरल टूथ पाउडर के बारे में बता रहे हैं जो दांतों को सफेद बनाने में मदद कर सकता है.

दांत चमकाने के लिए आयुर्वेदिक टूथ पाउडर | Ayurvedic Tooth Powder For Teeth Whitening

आयुर्वेदिक टूथ पाउडर को बनाने के लिए आपको एक चम्मच सेंधा नमक, एक चम्मच लौंग पाउडर, एक चम्मच दालचीनी पाउडर, एक चम्मच मुलेठी पाउडर, नीम के कुछ सूखे पत्ते, पुदीना के पत्ते और सूखे मेवे की जरूरत है.

खून और नसों में जमें कोलेस्ट्रॉल से छुटकारा पाने के लिए खाएं ये 5 फल, हार्ट के लिए भी फायदेमंद

अब, आपको सब कुछ अलग-अलग पीसने की जरूरत है, और फिर सभी पाउडर को एक कटोरे में मिला लें. आपका आयुर्वेदिक टूथ पाउडर तैयार है. आप इसे भविष्य में उपयोग के लिए एक एयरटाइट कंटेनर में रख सकते हैं.

कैसे करें टूथ पाउडर का उपयोग | How To Use Tooth Powder

सिर्फ एक चम्मच टूथ पाउडर को निकाल कर हथेली पर रखें. अपने दांतों पर पाउडर ब्रश करने के लिए अपनी उंगली का प्रयोग करें. अपने हाथ में सभी पाउडर का प्रयोग करें और अपने दांतों को समान रूप से ब्रश करें. अब अपने मुंह को पानी से साफ कर लें. समय के साथ आप अपने दांतों के रंग में एक बदलाव देखेंगे.

Hair Loss और छोटे बालों से पाना चाहते हैं छुटकारा तो Coconut Oil में इन 3 चीजों को मिलाकर लगाएं

सेंधा नमक आपके पीले दांतों को प्राकृतिक रूप से सफेद रंग देता है, जबकि मुलेठी और नीम आपके मसूड़ों के स्वास्थ्य में सुधार करते हैं. सेंसिटिव दांतों वाले लोगों के लिए यह तरीका बेहद फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि दालचीनी और लौंग आपके दांतों के लिए डिसेन्सिटाइजिंग एजेंट के रूप में काम करते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com