Teddy Day 2021: टेडी डे कब है? वेलेंटाइन वीक में क्या है टेडी डे की अहमियत और जानें पार्टनर को कौन सा टेडी करें गिफ्ट

Valentine Day 2021: इस वेलेंटाइन वीक में चौथे दिन टेडी डे मनाया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप अपने पार्टनर को कौन सा टेडी बियर देना चाहिए? नहीं न! इसके साथ ही इस प्यार के हफ्ते में टेडी डे का महत्व क्या है जानने के लिए यहां पढ़ें...

Teddy Day 2021: टेडी डे कब है? वेलेंटाइन वीक में क्या है टेडी डे की अहमियत और जानें पार्टनर को कौन सा टेडी करें गिफ्ट

Teddy Day 2021: इस वेलेंटाइन वीक में चौथे दिन टेडी डे मनाया जाता है

खास बातें

  • वेलेंटाइन वीक (Valentine Week) में क्यों और कब मनाया जाता है टेडी डे.
  • इस वेलेंटाइन वीक में चौथे दिन टेडी डे मनाया जाता है.
  • 10 फरवरी को टेडी डे के दिन कौन सा टेडी बियर करें गिफ्ट?

Happy Teddy Day 2021: वेलेंटाइन डे 2021 नजदीक है और प्यार हवा में है. और, यह लव वीक मनाने का समय है. प्यार के लिए जाना जाने वाला ये वीक बैक टू बैक दिनों के साथ आपको भी हिलोरे मारने के साथ कम से कम प्यार के इस महीने में लाल-रंग वाले चश्मे के साथ दुनिया को देखनी चाहिए. हालांकि, वेलेंटाइन डे गिफ्ट के रूप में चॉकलेट और टेडी भले नॉर्मल लगे लेकिन वे अभी भी सबसे सदाबहार वेलेंटाइन डे गिफ्ट हैं. चॉकलेट डे के बाद अब टेडी डे मनाने के लिए टेडी को खरीदने का समय है. कई लोग जानने चाहते हैं कि टेडी डे कब है? या 2021 में टेडी डे कब मनाया जाएगा? आपके दिन को और अधिक खास बनाने के लिए दिल खोलकर टेडी डे की फोटो और वॉलपेपर के साथ टेडी डे कोट्स, मेसेज भी भेजे जाते हैं. इस वेलेंटाइन वीक में चौथे दिन टेडी डे मनाया जाता है, लेकिन  क्या आप जानते हैं कि आपके पार्टनर को कौन सा टेडी बियर दें? नहीं न! इसके साथ ही इस प्यार के हफ्ते में टेडी डे का महत्व क्या है जानने के लिए यहां पढ़ें...

टेडी डे 2021 कब है? | When Is Teddy Day 2021?

टेडी डे हमेशा 10 फरवरी को मनाया जाता है और इस साल यह महीने के दूसरे बुधवार को पड़ेगा.

वेलेंटाइन वीक में टेडी डे का महत्व | Importance Of Teddy Day In Valentine's Week

वेलेंटाइन डे से चार दिन पहले मनाया जाने वाला टेडी डे अपने प्रेमी के चेहरे पर मुस्कान को लाने का सबसे अच्छा दिन है. यह दिन एक प्यारा टेडी गिफ्ट करके मनाया जाता है जो दो व्यक्तियों के प्यार/रिश्ते का प्रतीक है.

यह माना जाता है कि इस दिन को अमेरिकी राष्ट्रपति थिओडोर 'टेडी' रूजवेल्ट से एक प्यारा सा टेडी मिला है, जिसे उनकी एक शिकार यात्रा के दौरान किसी जानवर की हत्या न करने के उनके फैसले का सम्मान करने के लिए डिजाइन किया गया था.

teddy day

Happy Teddy Day 2021: टेडी डे हर साल 10 फरवरी को मनाया जाता है

एक टेडी ही क्यों दिया जाता है? | Why Is A Teddy Given?

खैर, आमतौर पर एक टेडी एक लड़की का पहला सबसे अच्छा दोस्त होता है और आप इससे बेहतर गिफ्ट क्या दे सकते हैं!

इसके अलावा, आप एक आदमी को कभी टेडी गिफ्ट नहीं कर सकते हैं, लेकिन हमें यकीन है कि अगर आप उन्हें टेडी देंगे तो वे कोई आपत्ति नहीं करेंगे, भले ही उन्हें इसे अपनी अलमारी में इसे छिपाना पड़े.

टेडी डे पर कौन सा टेडी खरीदना है? | Which Teddy To Buy On Teddy Day?

एक भावपूर्ण टेडी खरीदें

अगर आपका प्रेमी अपनी भावनाओं को सबके सामने व्यक्त करना पसंद करता है, तो आपको एक दिल रखने वाला टेडी खरीदना चाहिए.

एक जोड़ा टेडी

क्या आप अपने प्रेमी के बिना नहीं रह सकते? फिर उन्हें दिखाएं कि आप एक जोड़े के टेडी को उपहार में देकर क्या दिखाना चाहते हैं, जिसमें एक साथ दो टेडीज हों.

एक प्यारा एनिमल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आपका प्रेमी जानवरों से प्यार करता है, तो उसे बस एक नरम मुलायम खिलौना उपहार में देना सबसे अच्छा है. यह कोई भी प्यारा जानवर, राइनो, डायनासोर या पेंगुइन हो सकता है, जो मूल रूप से प्यारा हो.

Happy Teddy Day