Taapsee Pannu Fitness: कभी स्ट्रेंथनिंग, कभी वेटलिफ्टिंग, तो कभी योगा, खुद को फिट रखने के लिए ये Exercises करती हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस...

Taapsee Pannu Fitness: एक्ट्रेस तापसी पन्नू का नाम इंडस्ट्री की वन ऑफ़ द मोस्ट फिट एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार है. अपनी फिटनेस बनाए रखने और बॉडी टोन करने के लिए तापसी जिम में घंटों पसीना बहाती हैं इसके अलावा योग का भी सहारा लेती हैं.

Taapsee Pannu Fitness: कभी स्ट्रेंथनिंग, कभी वेटलिफ्टिंग, तो कभी योगा, खुद को फिट रखने के लिए ये Exercises करती हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस...

Taapsee Pannu Fitness: फिट रहने के लिए आप भी करें तापसी पन्नू की तरह वर्क आउट.

आज के समय में हर कोई फिट दिखना चाहता है. खास तौर पर बॉलीवुड स्टार्स की फिटनेस पर नजर डालें तो इंस्पिरेशंस भरी पड़ी हैं. वैसे तो बॉलीवुड के कई फिल्मी सितारे खुद को फिट रखने के लिए खासी मशक्कत करते हैं लेकिन एक्ट्रेस तापसी पन्नू का नाम इंडस्ट्री की वन ऑफ़ द मोस्ट फिट एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार है. अपनी फिटनेस बनाए रखने और बॉडी टोन करने के लिए तापसी जिम में घंटों पसीना बहाती हैं इसके अलावा योग का भी सहारा लेती हैं. 

यही नहीं फैंस को मोटिवेट करने के लिए तापसी अक्सर सोशल मीडिया पर अपने फिटनेस वर्कआउट वीडियो और फोटो शेयर करती रहती हैं.  कभी तापसी पन्नू जिम में पसीना बहाते हुए दिखाई देती हैं तो कभी डंबल उठाकर बॉडी टोन करती हुई नजर आती हैं.अब इन फोटोज को ही देख लें.

व्हील लेकर ट्रेडमील पर कसरत करती दिखीं कृति सेनन, फिट रहने के लिए बेस्ट है ये कोर एक्सरसाइज, आप भी जानिए फायदे

हाल ही में सोशल मीडिया पर शेयर की गई पोस्ट में तापसी जिम में नजर आ रही हैं. जहां पीछे कई सारी एक्सरसाइज करने की मशीन दिखाई दे रही हैं और तापसी डंबल्स उठाकर  एक्सरसाइज करते हुए देखी जा सकती हैं. पोस्ट शेयर करते हुए तापसी ने लिखा है कि "वेरी थॉटफुल केप्ट...डेड-लिफ्टिंग". आपको बता दें कि डेडलिफ्टिंग करने से हमारी बॉडी को कई फायदे होते हैं. डेडलिफ्टिंग करने से हमारी बॉडी की स्ट्रेंथ और स्टेबिल्टी बढ़ती है. ये एक हाई-इंटेंसिटी एक्सरसाइज है, जो बॉडी से फैट कम करने में मददगार है. 

UNICEF की एक रिपोर्ट में हुआ खुलासा 'Depression' क्या है और बच्चे क्यों होते हैं इसका शिकार !

इसके अलावा तापसी का एक अन्य पोस्ट भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वो  ब्लैक आउटफिट पहनकर योगा मेट पर बैठी हुई नजर आ रही हैं. इस पोस्ट को उन्होंने कैप्शन दिया है "द कॉलम...बिफोर द स्टॉर्म". योग करने से आप स्वस्थ रहते हैं. योग करने से ब्लड प्रेशर, दिल की बीमारियां, बढ़ते वजन से दूर रह सकते हैं. 

World Tuberculosis Day 2023: जिसे आप मान रहे हैं साधारण कफ कहीं वो खतरनाक टीबी तो नहीं, ऐसे समझें दोनों के बीच का अंतर

एक्ट्रेस ने कुछ दिन पहले भी एक पोस्ट शेयर की थीं, जिसमें वह अपने बाइसेप्स को स्ट्रांग करने के लिए एक्सरसाइज करती नजर आईं.  बाइसेप्स कर्ल एक्सरसाइज हाथों की मांसपेशियों को टाइट करने के लिए की जाती है. यह एक्सरसाइज बाइसेप्स की ग्रोथ के लिए सहायक हो सकती है.

फिटनेस को बरकरार रखने के लिए तापसी जिम कभी वेटलिफ्टिंग तो कभी स्ट्रेंथनिंग एक्सरसाइज करती नजर आती हैं. एक्सरसाइज करने से हम एकदम फिट रहते हैं. इससे हमारा वजन भी नियंत्रित रहता और अन्य कार्यों को करने की भी ऊर्जा मिल सकती है.

तापसी अक्सर सोशल मीडिया पर चर्चा में रहती हैं. बीते कुछ समय से वह अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देती नजर आ रही हैं. हाल ही में उनकी तरफ से शेयर की गई पोस्ट को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अपनी हेल्थ और फिटनेस को लेकर काफी ज्यादा अवेयर हैं. वह फिट रहने के लिए काफी समय एक्सरसाइज को दे रही हैं. फैंस को भी उनसे सीख लेनी चाहिए ताकि उनकी ही तरह मेहनत कर वो फिट रह सकें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.