विज्ञापन
Story ProgressBack

अपनी हंसी नहीं रोक पा रही थीं सोनाक्षी सिन्हा, जहीर इकबाल ने कैप्चर कर लिया वीडियो, हर कोई कर रहा इस जोड़ी की तारीफ

Relationship Goal: आजकल की सबसे चर्चित जोड़ी है सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की जोड़ी. हाल ही में जहीर इकबाल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सोनाक्षी सिन्हा अपनी हंसी नहीं रोक पा रही हैं.

Read Time: 5 mins
अपनी हंसी नहीं रोक पा रही थीं सोनाक्षी सिन्हा, जहीर इकबाल ने कैप्चर कर लिया वीडियो, हर कोई कर रहा इस जोड़ी की तारीफ
हाल ही में जहीर इकबाल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो शेयर किया है.

Sonakshi Sinha Zaheer Iqbal Video: बॉलीवुड की गलियों में हमेशा से ही प्रेम कहानियों का बोलबाला रहा है. हर दिन कोई न कोई नई जोड़ी सुर्खियों में आ जाती है. आजकल की सबसे चर्चित जोड़ी है सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल. इस जोड़ी ने पहले फिल्मी दुनिया में अपनी अनोखी केमिस्ट्री और दोस्ती के कारण ध्यान खींचा, वहीं अब शादी के बंधन में बंधने के बाद ये कपल खूब सुर्खियां बटोर रहा है. कोई इनकी जोड़ी की तारीफ कर रहा है, तो कोई इनकी रिलेशनशिप की मिसाल दे रहा है. हालांकि, सोनाक्षी और जहीर को लोगों की तीखी प्रतिक्रियों का भी सामना करना पड़ा, लेकिन दोनों अपने रिश्ते को दिनप्रति नए आयाम दे रहे हैं. हाल ही में जहीर इकबाल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सोनाक्षी सिन्हा अपनी हंसी नहीं रोक पा रही हैं.

दोस्ती से शुरू हुई लव स्टोरी:

सोनाक्षी और जहीर की दोस्ती की शुरुआत उनके कॉमन फ्रेंड्स के जरिए हुई. दोनों ने एक-दूसरे के साथ काफी समय बिताया और जल्दी ही यह दोस्ती गहरी होती गई. दोनों को अक्सर एक साथ पार्टियों और इवेंट्स में देखा गया, जिससे उनके बीच के रिश्ते की चर्चाएं तेज हो गईं. अब वे हमेशा के लिए एक दूसरे के हो चुके हैं.

हेल्दी और हैप्पी रिलेशनशिप के लिए जरूरी बातें | Important things For A Healthy And Happy Relationship

रिलेशनशिप्स हमारी जिंदगी का एक जरूरी हिस्सा हैं. एक हेल्दी और हैप्पी रिलेशनशिप न सिर्फ हमारे मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है, बल्कि यह हमें जीवन में खुशी और संतोष भी प्रदान करता है.

1.  एक दूसरे से बात करें (Communication)

आपके विचारों, भावनाओं और इच्छाओं को अपने पार्टनर के साथ शेयर करना जरूरी है. इससे गलतफहमियों को दूर करने और एक-दूसरे को बेहतर समझने में मदद मिलती है. कम्युनिकेशन का एक बड़ा हिस्सा सुनना भी है. अपने पार्टनर की बातों को ध्यान से सुनें और उनकी भावनाओं को समझने की कोशिश करें.

2. सम्मान (Respect)

एक-दूसरे के प्रति सम्मान बनाए रखना जरूरी है. यह न केवल आपके पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करना है, बल्कि उनकी राय और निर्णयों का भी सम्मान करना है. हर व्यक्ति की अपनी व्यक्तिगत सीमाएं होती हैं. उन सीमाओं का सम्मान करना और उन्हें समझना भी जरूरी है.

3. विश्वास (Trust)

एक हेल्दी रिलेशनशिप की नींव विश्वास पर टिकी होती है. अपने पार्टनर के साथ ईमानदार रहें और उनसे भी यही उम्मीद करें. एक-दूसरे पर विश्वास करना और विश्वास को बनाए रखना जरूरी है. अगर किसी कारण से विश्वास टूटता है, तो उसे फिर से बनाने की कोशिश करें.

4. समय बिताना (Quality Time)

एक-दूसरे के साथ समय बिताना और एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेना जरूरी है. यह आपके रिश्ते को मजबूत बनाता है. ऐसी एक्टिविटीज को खोजें जिन्हें आप दोनों एंजॉय कर सकें. इससे आपके रिश्ते में एक नई ऊर्जा और ताजगी आएगी.

5. समस्या समाधान (Problem-Solving)

समस्याओं से भागने के बजाय, उनका सामना करें और मिलकर समाधान खोजें. इससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा. रिश्ते में कभी-कभी समझौता करना जरूरी होता है. अपने पार्टनर की भावनाओं और जरूरतों को समझते हुए एक समाधान पर पहुंचें.

6. आभार व्यक्त करना (Express Gratitude)

अपने पार्टनर की छोटी-छोटी चीजों की सराहना करें. इससे उन्हें यह महसूस होगा कि वे आपके लिए कितने जरूरी हैं. आपके पार्टनर जो कुछ भी आपके लिए करते हैं, उसके लिए धन्यवाद कहना न भूलें.

7. सेल्फ-केयर (Self-Care)

खुद का ध्यान रखना भी जरूरी है. जब आप खुद खुश और हेल्दी होंगे, तभी आप अपने रिश्ते में भी खुशी और सकारात्मकता ला पाएंगे. अपने पार्टनर को भी अपनी व्यक्तिगत स्वतंत्रता और स्पेस दें. यह आपके रिश्ते को और मजबूत बनाएगा.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी, अक्षय कुमार और विराट कोहली हैं मुरीद, जानें क्या है सात्विक भोजन और सेहत को मिलते हैं कितने फायदे

सोशल मीडिया पर इशारे:

सोनाक्षी और जहीर ने कभी भी अपने रिश्ते को सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया, लेकिन उनके सोशल मीडिया पोस्ट्स ने कई बार उनके रिश्ते की गहराई का इशारा हर बार किया. वे अक्सर एक-दूसरे की तस्वीरों पर प्यार भरे कमेंट्स करते नजर आते थे. 

फैंस की प्रतिक्रियाएं:

सोनाक्षी और जहीर के फैंस उनके रिश्ते को लेकर पहले से ही बेहद उत्साहित रहे हैं. वे इस नई जोड़ी को लेकर काफी पॉजिटिव हैं और उन्हें साथ में देखना चाहते हैं. सोशल मीडिया पर दोनों के फैंस उनकी शादी को लेकर चर्चा कर रहे हैं और उनके खुशहाल भविष्य की कामना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: डायबिटीज हो गई है, तो क्या करें? क्या डायबिटीज के बाद पूरी लाइफ करना पड़ता है परहेज? डॉक्टर ने बताया सच

आपको बता दें, सोनाक्षी सिन्हा शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं. उन्होंने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत सलमान खान के साथ फिल्म "दबंग" से की थी. इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं और अपनी अदाकारी से सबका दिल जीत लिया है. सोनाक्षी न सिर्फ अपने अभिनय के लिए बल्कि अपने स्टाइल और आत्मविश्वास के लिए भी जानी जाती हैं.

वहीं, जहीर इकबाल ने फिल्म "नोटबुक" से अपने करियर की शुरुआत की थी. सलमान खान द्वारा निर्मित इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात लोकप्रिय बना दिया. जहीर अपने चार्मिंग पर्सनालिटी और शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं.

बॉलीवुड में सोनाक्षी सिन्हा और ज़हीर इकबाल की जोड़ी एक नई ताजगी और ऊर्जा ला रही है. दोनों की केमिस्ट्री और दोस्ती ने सबका ध्यान खींचा है और फैंस को एक साथ देखना पसंद कर रहे हैं. चाहे जो भी हो इस जोड़ी ने दिलों में अपनी खास जगह बना ली है.

Gut Health: क्या है Gut Health, पाचन को कैसे बनाएं मजबूत, क्यों जरूरी हैं Probiotics| Tips to Improve Gut Health

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पीएम मोदी, अक्षय कुमार और विराट कोहली हैं मुरीद, जानें क्या है सात्विक भोजन और सेहत को मिलते हैं कितने फायदे
अपनी हंसी नहीं रोक पा रही थीं सोनाक्षी सिन्हा, जहीर इकबाल ने कैप्चर कर लिया वीडियो, हर कोई कर रहा इस जोड़ी की तारीफ
आपको महसूस होते हैं ये 9 संकेत, तो समझ जाएं आपकी डाइट में है विटामिन और मिनरल्स की बहुत ज्यादा कमी
Next Article
आपको महसूस होते हैं ये 9 संकेत, तो समझ जाएं आपकी डाइट में है विटामिन और मिनरल्स की बहुत ज्यादा कमी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;