विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 02, 2023

पेट की चर्बी घटाने के लिए गर्मियों में बेहद कारगर है इन पांच चीजों का जूस, 15 दिनों हो जाएगा शरीर का कायाकल्प

Juices For Weight Loss: गर्मियों में वजन और पेट की चर्बी घटाने के लिए आप कुछ सब्जियों और फलों के जूस को डाइट में शामिल कर सकते हैं. यहां हमने आपके लिए कारगर फैट लॉस जूस की लिस्ट बनाई है.

पेट की चर्बी घटाने के लिए गर्मियों में बेहद कारगर है इन पांच चीजों का जूस, 15 दिनों हो जाएगा शरीर का कायाकल्प
Belly Fat: पेट की चर्बी घटाने के लिए गर्मियों का समय सबसे अनुकूल है.

Belly Fat: पेट की चर्बी घटाने को लेकर बहुत से लोग परेशान रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि गर्मियों में वजन कम करने के ऑप्शन बहुत कारगर हो सकते हैं. क्योंकि गर्मियों में सब्जियों का जूस पीना काफी मददगार और आसान हो जाता है. पेट की चर्बी घटाने के लिए जूस की बात करें तो साबुत फलों और सब्जियों को खाए बिना बहुत सारे पोषक तत्वों का सेवन करने का जूसिंग एक आसान तरीका है, लेकिन उनमें प्रोटीन, कार्ब्स और फैट की कमी होती है. अपनी वेट लॉस डाइट में लो कैलोरी जूस को शामिल करने काफी फायदा मिल सकता है. वजन घटाने के कारगर तरीके सभी जानना चाहते हैं आपको बता दें थोड़ा प्रयास आपके लिए बहुत सारा काम कर सकता है. वेजिटेबल जूस न सिर्फ बॉडी को डिटॉक्स करते हैं बल्कि बैली फैट की कम करने में मददगार माने जाते हैं. वजन कम करने वाले जूस जैसे गाजर, करेला और आंवला का जूस न केवल आपको वजन कम करने में मदद करते हैं बल्कि ये आपको ढेर सारे स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करते हैं. यहां कुछ जूस को बनाने का तरीका और बताया गया है कि वे कैसे आपके फैट को कम करेंगे.

पेट की चर्बी घटाने के लिए कारगर जूस | Effective Juice To Reduce Belly Fat

1. लौकी का जूस

यह फ्रेश ड्रिंक वजन घटाने के लिए भी जादुई रूप से काम करता है. आयुर्वेद के अनुसार लौकी चर्बी कम करने का एक प्रभावी प्राकृतिक उपचार है. लौकी के जूस में बिना फैट वाली लो कैलोरी होती है और यह आपके शरीर को ठंडा और हाइड्रेटेड भी रखता है.

बैली फैट को करना है छूमंतर तो इस Morning Routine को कीजिए फॉलो, Step-by-step Guide

2. व्हीटग्रास जूस

यह हेल्दी जूस वजन कम करने में मदद करेगा क्योंकि इसमें बड़ी मात्रा में पोटेशियम होता है जो कैलोरी को बहुत प्रभावी ढंग से बर्न करने में मदद करता है. व्हीटग्रास में हाई फाइबर कंटेंट भूख के दर्द को रोकने में भी मदद करता है.

sc4hg23

3. तरबूज का रस

तरबूज में सबसे ज्यादा पानी की मात्रा होती है. यह जल्दी वजन घटाने के लिए एक बेहतरीन जूस है. यह इलेक्ट्रोलाइट्स, विटामिन और मिनरल्स से भरपूर होता है, जो आपको हाइड्रेटेड रखता है और वजन घटाने में भी मदद करता है.

पेट की चर्बी पिघलाकर कमर साइज को करना है 4 इंच तक कम तो पीना शुरू करें ये 6 कोल्ड सूप, गर्मियों में बेहद फायदेमंद

4. ककड़ी का रस

खीरा लो कैलोरी वाला होता है जो वजन कम करने के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाता है. इसके हाई फाइबर और पानी की मात्रा के कारण ये पेट को लंबे समय तक भरा हुआ महसूस कराएगा. वजन घटाने के लिए यह एक आइडियल ड्रिंक बनाने के लिए इसमें नींबू का रस निचोड़ें और कुछ पुदीने की पत्तियां मिलाएं.

3m8as4j

5. गोभी का रस

गोभी का रस बॉडी को डिटॉक्स करने में काफी मददगार माना जाता है. ये आपके पाचन तंत्र को साफ करके पेट की बहुत सारी समस्याओं जैसे ब्लोटिंग और अपच का इलाज करने में मदद करता है. यह आपको लंबे समय तक भरा हुआ महसूस कराता है. ये वजन घटाने की प्रक्रिया में सहायता करता है. अगर आप पेट की समस्या से परेशान हैं तो इससे परहेज करें.

तेजी से घटाना है वजन, सुबह भूलकर भी न करें ये गलतियां | Mistakes When Trying to Lose Weight

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आप भी कर रहे हैं अपनी जिंदगी में ये 6 बड़ी गलतियां, तो जल्दी बूढ़े दिखने लगेंगे आप, छोड़ दें ये आदतें
पेट की चर्बी घटाने के लिए गर्मियों में बेहद कारगर है इन पांच चीजों का जूस, 15 दिनों हो जाएगा शरीर का कायाकल्प
गुनगुने पानी के साथ मिलाकर पी लें ये चीज, इन 6 दिक्कतों से मिल सकती है राहत, बड़े-बड़े रोगों में भी फायदेमंद
Next Article
गुनगुने पानी के साथ मिलाकर पी लें ये चीज, इन 6 दिक्कतों से मिल सकती है राहत, बड़े-बड़े रोगों में भी फायदेमंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;