विज्ञापन

आपके बच्चे मे हैं ये 5 आदतें, तो समझ जाइए बड़ा होकर बनेगा कामयाब, रोशन करेगा नाम

Kids Career: आज के समय में अगर आप चाहते हैं कि आपका बच्चा आगे चलकर सक्सेसफुल बने तो पढ़ाई के साथ दूसरी एक्टिविटी में भी आगे रहे.

आपके बच्चे मे हैं ये 5 आदतें, तो समझ जाइए बड़ा होकर बनेगा कामयाब, रोशन करेगा नाम

Kids Bright Future: हर पेरेंट्स चाहते हैं कि उनके बच्चे का फ्यूचर ब्राइट हो. जिसके लिए वो पूरी कोशिश करते हैं. उनकी अच्छी पढ़ाई से लेकर के अच्छा स्कूल तक वो सब करते हैं जिससे वो अच्छी बातें सीखें. लेकिन आज के समय में अगर आप चाहते हैं कि आपका बच्चा आगे चलकर सक्सेसफुल बने तो पढ़ाई के साथ दूसरी एक्टिविटी में भी आगे रहे. ऐसे में अगर आपके बच्चे में कुछ लक्षण नजर आते हैं तो आप समझ जाइए कि वो बड़ा होकर कामयाब जरूर बनेगा. 

आइए जानते हैं वो आदतें जो आपके बच्चे के कामयाब होने का देती हैं संकेत (Let us know those habits which indicate the success of your child)

शादी क्यों नहीं कर रहे जेनरेशन Z के युवा, क्यों सिंगल या अकेले रहना पसंद कर रहे हैं लोग, सोलो स्टेटस के पीछे की वजह और दलीलें...

सॉफ्ट नेचर 

अगर आपका बच्चा चिढ़चिढ़ा नहीं है और कोई भी नई चीज सीखने में इंट्रेस्टे़ड रहता है और परेशान नहीं होता और लगातार कोशिश करता रहता है तो ये आदत आगे चलकर उसके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. 

सेल्फ-कंट्रोल

अगर आपका बच्चा जिद्दी नहीं है और वो अपने गुस्से पर भी कंट्रोल कर लेता है और बात को समझकर शांत हो जाता है तो ये उसके हेल्थ और करियर के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है.

क्रिएटिविटी

अगर आपका बच्चा नई चीजों को सीखने के लिए एक्साइटेड रहता है और प्रैक्टिस करता है तो बच्चे आने वाले समय में क्रिएटिव कर सकते हैं जो उनके फ्यूचर के लिए अच्छा हो सकता है.

टाइम मैनेजमेंट

अगर आपका बच्चा बचपन से ही पढ़ाई और खेल के बीच टाइम को मैनेज कर के चलता है तो उसकी ये आदत उसके लिए अच्छी है. 

सोशल स्किल 

अगर आपका बच्चा किसी नए से बात करने से हिचकिचाता नहीं है और लोगों के साथ जल्दी घुल मिलकर रहता है तो आगे चलकर उसके करियर के लिए ये आदत अच्छी साबित हो सकता है. 

Cervical Cancer से बचने का कारगर तरीका है HPV Vaccine, जानिए किसे और कब लेना चाहिए HPV वैक्सीन



(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रात में सोने से पहले नाभि पर लगाएं इन 5 में से कोई 1 तेल, बीमारियां रहेंगी कोसो दूर, आयुर्वेद में भी हैं खास
आपके बच्चे मे हैं ये 5 आदतें, तो समझ जाइए बड़ा होकर बनेगा कामयाब, रोशन करेगा नाम
प्यार नहीं बस दिखावा! ये 5 हरकतें जो बताती हैं कि आपका भाई आपसे बिल्कुल भी प्यार नहीं करता
Next Article
प्यार नहीं बस दिखावा! ये 5 हरकतें जो बताती हैं कि आपका भाई आपसे बिल्कुल भी प्यार नहीं करता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com