विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 11, 2022

How To Measure Your Bra Size: ब्रा के सही साइज को लेकर हैं कंफ्यूज तो ऐसे करें ब्रा साइज कैलकुलेट

Bra Size Calculator: अधिकांश महिलाओं की समस्या ये है कि वो अपने लिए सही नाप के अनुसार ब्रा नहीं सिलेक्ट कर पातीं. ब्रा का सही साइज जानने के लिए आप ब्रा कैलकुलेटर का उपयोग कर सकती हैं.

Read Time: 4 mins
How To Measure Your Bra Size: ब्रा के सही साइज को लेकर हैं कंफ्यूज तो ऐसे करें ब्रा साइज कैलकुलेट

क्या आप अक्सर ब्रा पहनने के बाद अनकंफर्टेबल रहती हैं या ये शिकायत है कि शेप सही नहीं आता. अगर ऐसा है तो आपने अपने लिए सही ब्रा का चुनाव नहीं किया है. ब्रा चुनते समय ये ध्यान रखना जरूरी है कि वो बहुत ज्यादा टाइट न हो. ब्रेस्ट को पूरी तरह कवर करे. उसके बैंड्स ऊपर चढ़ते या नीचे उतरते महसूस न हों. अधिकांश महिलाओं की समस्या ये है कि वो अपने लिए सही नाप के अनुसार ब्रा नहीं सिलेक्ट कर पातीं और इस तरह की परेशानियों का शिकार होती हैं. ब्रा का सही साइज जानने के लिए आप ब्रा कैलकुलेटर का उपयोग कर सकती हैं. ब्रा साइज कैलकुलेटर करना थोड़ा टेढ़ा जरूर है लेकिन मुश्किल नहीं. तीन आसान स्टेप्स के साथ आप अपने लिए सही ब्रा साइज चुन सकती हैं.

ऐसे करें ब्रा साइज कैलकुलेटर- How To Calculate Bra Size:

सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि ब्रा साइज कैलकुलेटर यूज करने से पहले ब्रा पहने रहें. नॉन पैडेड ब्रा पहन कर ही नाप लेना ठीक होता है. 

Halasana Benefits: हलासन योग करने से मिलेंगे जबरदस्त लाभ, हड्डियों, त्वचा, बालों और पेट के लिए रामबाण, जानें 11 गजब फायदे

o5up0jg8

स्टेप 1- बैंड साइज

बैंड साइज यानी हुक वाला बैंड सबसे पहले नापिए. इंच टेप से ब्रेस्ट के नीचे वाले पोर्शन का नाप लें. अगर ईवन नंबर में नाप आए तो उसमें चार जोड़ दें और अगर ऑड नंबर में नाप आए तो उसमें पांच जोड़ दें. मान लीजिए नाप 34 इंच आता है तो इसमें चार जोड़ें. बैंड साइज होगा 38 इंच. अगर 35 इंच नाप आता है तो इसमें पांच जोड़े जिसके बाद आपका बैंड साइज होना चाहिए 40 इंच.

स्टेप-2 - ब्रेस्ट साइज

अब आप को ब्रेस्ट साइज नापना है. इंच टेप को ब्रेस्ट के चारों ओर लपेटकर नाप लें. ये नाप लेते समय टेप निप्पल लेवल तक होना चाहिए.

स्टेप- 3- कप साइज

कप साइज जानने के लिए आपको ब्रेस्ट साइज से बैंड साइज को घटा देना है. मसलन आपका बस्ट साइज 37 है और बैंड साइज 34 है. तो इन्हें घटा दें. उत्तर आएगा 3. इसका मतलब है आपको 34 सी नाप की ब्रा चुननी चाहिए. अगर जवाब 2 आए तो बी और 1 आए तो ए श्रेणी चुनना है. दरअसल बैंड साइज घटता बढ़ता रहता है. जिसके हिसाब से ए, बी और सी का चुनाव करना होगा.

 Weight Loss Tips: क्या वाकई शाम 7 बजे के बाद खाना खाकर भी घटा सकते हैं मोटापा? जानें पेट की चर्बी कम करने की ट्रिक

How To Lose Weight Fast | Weight Loss Tips | बेस्ट वेट लॉस टिप्स, डाइट प्लान और वेट मैनेजमेंट

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
घी में ये चीज मिलाकर लगाने से बढ़ जाती है चेहरे की चमक? 15 दिन की मसाज से ही दिखेगा फर्क, ग्लोइंग त्वचा लेकर घूमेंगे फिर
How To Measure Your Bra Size: ब्रा के सही साइज को लेकर हैं कंफ्यूज तो ऐसे करें ब्रा साइज कैलकुलेट
रात को पानी में भिगोकर रखें ये एक चीज, सुबह खाली पेट खा लीजिए और ऊपर से पिएं पानी, निकल जाएगी पेट की गंदगी
Next Article
रात को पानी में भिगोकर रखें ये एक चीज, सुबह खाली पेट खा लीजिए और ऊपर से पिएं पानी, निकल जाएगी पेट की गंदगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;