सुबह उठकर खाली पेट पी लीजिए इस हरी चीज का जूस, मक्खन की तरह पिघलेगी पेट की चर्बी, 32 से 28 हो जाएगी कमर

Belly Fat Loss Tips: बढ़े हुए वजन को कम करना बेहद मुश्किल होता है, फिर भी काफी मशक्कत के बाद इसको कम किया जा सकता है, लेेकिन सबसे ज्यादा मुश्किल होता है बैली फैट को कम करना. इसको बढ़ने में तो कम समय लगता है लेकिन कम करने में पसीने और हिम्मत दोनों छूट जाती हैं.

सुबह उठकर खाली पेट पी लीजिए इस हरी चीज का जूस, मक्खन की तरह पिघलेगी पेट की चर्बी, 32 से 28 हो जाएगी कमर

Belly Fat: पेट की चर्बी कम करने का रामबाण नुस्खा.

Amla Juice for Belly Fat Loss: मोटापा, बैली फैट, साइड फैट, थाई फैट इस तरह के ना जाने कितने फैट हैं जिनसे आज कम समय में कुछ लोग जूझ रहे हैं. इसकी वजह कई बार उनका खान-पान होता है, कई बार लाइफस्टाइल तो कई बार कुछ बीमारियों की वजह से भी वजन बढ़ने लग जाता है. मोटापा यानि आपको कई बीमारियों की चपेट में भी ला सकता है, इसलिए बेहतरी इसी में होती है कि आप इसको कंट्रोल में रखें. वैसे तो वजन कम करने के लिए डाइट, एक्सरसाइज, योगा और भी बहुत सी चीजें हैं जिनको आप आजमा सकते हैं. इसी के साथ अगर आप सुबह उठते ही अपने खाने-पीने की आदतों को बदल दें. तब भी आपके पेट की चर्बी कम हो सकती है. पेट की चर्बी की बात हम इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि इसको कम करना सबसे मुश्किल होता है. आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं जो आपके वजन को कम करने के साथ ही आपकी पेट की चर्बी को भी मक्खन की तरह पिघलाने में मदद कर सकता है. 

यह भी पढ़ें: ग्लोइंग साफ और बेदाग चेहरे के लिए करते हैं फेस आइसिंग करते हैं तो जान लीजिए इस दौरान ध्यान रखने वाली बातें

सुबह-सुबह खाली पेट हेल्दी ड्रिंक को पीना वजन को कम करने और आपको हेल्दी बनाए रखने में मदद कर सकता है. हम सुबह के समय जो आदतें अपनाते हैं, वे हमारे पूरे स्वास्थ्य पर आसर डालती हैं. इसके अलावा, जब आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो सुबह सबसे पहले क्या खाते-पीते हैं यह और भी बहुत जरूरी हो जाता है. आंवले के रस का सेवन आपका वजन कम करने के साथ ही आपकी सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद हो सकता है. तो आइए जानते हैं सुबह खाली पेट आंवले का जूस पीने के फायदे जिन्हें जानकर आप इसको पीने के लिए मजबूर हो जाएंगे. 

आंवला जूस पीने के फायदे ( Amla Drink Benefits for Belly Fat Loss) 

1. वेट लॉस 

आंवला में पाए जाने वाले फाइबर शरीर के मल त्याग को कंट्रोल करने में मदद करता है और इरिटेबल बाउल सिंड्रों जैसी बीमारियों से राहत दिलाने में मदद कर सकता है. आंवले में विटामिन सी अधिक मात्रा में पाया जाता है जो आपके शरीर को दूसरे पोषक तत्वों को अवशोषित करने में मदद करने के साथ वजन कम करने और बैली फैट को कम करने में मदद कर सकता है. 

2. फाइबर से भरपूर

आंवला फाइबर, विटामिन सी और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होता है. जो इसे कई बीमारियों से लड़ने, भूख को कम करने में मदद कर पाता है. आंवले में मौजूद विटामिन सी बीमारियों से बचाने में और शरीर को हेल्दी बनाए रखने में मदद कर सकते हैं. आंवला में विटामिन सी काफी मात्रा में पाया जाता है जो आपके शरीर को अन्य पोषक तत्वों को अवशोषित करने में मदद करता है, इसलिए अगर आप आयरन और दूसरे मिनरल्स लेते हैं तो आंवले का सेवन आपके लिए लाभदायी हो सकता है. 

3. स्ट्रांग इम्यूनिटी

100 ग्राम आंवला (लगभग आधा कप) में 300 मिलीग्राम विटामिन सी पाया जाता है. विटामिन सी एक महत्वपूर्ण पोषक तत्व है जो शरीर में व्हाइट ब्लड सेल्स को ज्यादा प्रभावी ढंग से काम करने, स्किन को मजबूत करने और घावों को तेजी से ठीक करने में मदद करते हैं और इम्यूनिटी को बू्स्ट करने में मदद कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: इन चीजों में पाया जाता है सबसे कम प्यूरीन, High Uric Acid को घटाने के लिए शुरू कर लें सेवन, न्यूट्रिशनिष्ट ने दी सलाह

4. ब्रेन हेल्थ 

आंवले में मौजूद फाइटोन्यूट्रिएंट्स और एंटीऑक्सीडेंट ब्रेन सेल्स पर हमला करने और उन्हें नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स से लड़कर याददाश्त को भी मजबूत बना सकते हैं. आंवले में पाया जाने वाला विटामिन सी शरीर को नॉरपेनेफ्रिन का प्रोडक्शन करने में मदद करती है, एक न्यूरोट्रांसमीटर मनोभ्रंश से जूझ रहे लोगों ब्रेन फंक्शन में सुधार कर सकता है. 

5. कंट्रोल डायबिटीज

आंवले में सॉल्युबल फाइबर की मौजूदगी ब्लड शुगर के लेवल और डायबिटीज को रोकने के लिए फायदेमंद हो सकती है. आंवले में सॉल्युबल फाइबर शरीर में जल्दी घुल जाता है, जिससे शरीर में शुगर को अवशोषित करने की स्पीड स्लो हो जाती है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)