सालों से लगा चश्मा 15 दिनों में जाएगा उतर, बस बालों में इस तरह से लगा लें ये चीज, कभी नहीं लगाने पड़ेंगे Spects

Ankhon ki Roshni Badhane ke Tips: आज के समय में आपने देखा होगा कि लोगों की आंखों पर चश्मा लगते देर नहीं लगती है. कई बार तो ऐसा होता है कि बचपन से ही बच्चों की आई साइट इतनी वीक होती है कि उनको चश्मा लगवाना पड़ता है.

सालों से लगा चश्मा 15 दिनों में जाएगा उतर, बस बालों में इस तरह से लगा लें ये चीज, कभी नहीं लगाने पड़ेंगे Spects

Eye Sight Increasing Tips: आंखों की रोशनी बढ़ाने में मदद करेगा ये तरीका.

How to Increase Eye Sight: आज के समय में आपने देखा होगा कि लोगों की आंखों पर चश्मा लगते देर नहीं लगती है. कई बार तो ऐसा होता है कि बचपन से ही बच्चों की आई साइट इतनी वीक होती है कि उनको चश्मा लगवाना पड़ता है. वहीं आज के समय में लोगों की लाइफस्टाइल और खानपान ऐसा हो गया है कि इसका असर आंखों पर भी दिखाई देने लगा है. घंटों लैपटॉप और मोबाइल पर लगे रहना भी आंखों पर बुरा असर डालता है जिस वजह से आंखों की रोशनी कमजोर होने लग सकती है. हालांकि बाजार में ऐसे कई सप्लीमेंट्स मिलते हैं जो आंखों की रोशनी बढ़ाने और चश्मा हटाने में मदद कर सकते हैं. लेकिन इनका रिजल्ट बिल्कुल सही होगा इसकी कोई गारंटी नही है. बता दें कि इसके अलावा कुछ घरेलू  नुस्खे भी हैं, जो आपकी आंखों की रोशनी तेज कर सकते हैं. आपको जानकर शायद हैरानी होगी लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके बालों में तेल लगाने का सही तरीका आपकी आंखों की रोशनी को बढ़ाने में मदद कर सकता है. आइए जानते हैं क्या है ये तरीका.

ये भी पढ़ें: रोज रात में सोने से पहले चेहरे पर इस तेल से करें मसाज, ढ़ीली स्किन हो जाएगी टाइट, 50 की उम्र में दिखेंगी जवां

बालों में तेल लगाने से आंखों की रोशनी

बालों में तेल लगाना ना सिर्फ आंखों की रोशनी बढ़ाने में मदद करता है. बल्कि यह बालों को भी हेल्दी, घने और मुलायम बनाने में मदद करते हैं. आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए आपको बालों पर तेल को सही तरीके से लगाना आना चाहिए. जब हम बालों में तेल लगाते हैं तो इससे हमारे आंखों की रोशनी पर असर दिखाई देता है. लेकिन बालों में तेल कैसे लगाना है ताकि हमारी आंखों को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिले. आइए जानते हैं बालों में तेल लगाने का तरीका.

  • तेल लगाने के लिए आपको तेल को सिर के बीच में लेकर डालना है और हाथों से अच्छी तरह से उस हिस्से को दबाना है और हल्के हाथों से मसलना है.
  • हल्के हाथों से सिर के बीच वाले हिस्से को दबाना है. इसके साथ ही ध्यान रखें कि इस दौरान आप किसी से बातचीत न करें और शांत होकर तेल लगवाएं. 
  • सिर को धीरे-धीरे दबाते हुए बालों को पूरे सिर पर लगा दें.
  • इस तरीके से बालों में तेल लगाते हैं तो आंखों की रोशनी को दुरुस्त बनाने में मदद मिलती है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)