Situationship, Breadcrumbing, Pocketing... और न जानें क्या क्या, ये हैं मॉडर्न डेटिंग टर्म्स, क्या आप जानते हैं प्यार करने के ये तरीके?

A Guide to Modern Dating Terms: आप भी अपने रिश्ते में ऐसी ही मॉर्डन चीजों को शामिल कर सकते हैं, हालांकि इनमें से कई चीजें आपको अजीब जरूर लग सकती हैं.

Situationship, Breadcrumbing, Pocketing... और न जानें क्या क्या, ये हैं मॉडर्न डेटिंग टर्म्स, क्या आप जानते हैं प्यार करने के ये तरीके?

A Guide to Modern Dating Terms: जानिए ये मॉडर्न डेटिंग टर्म्स.

Relationship tips: रिलेशनशिप का एक दौर वो था जब लोग एक दूसरे से चिट्ठियों के जरिए बात करते थे, वहीं आज की जनरेशन में प्यार और रिश्ता एक अलग ही तरह का होता है. आज जिस तरह से रिश्तों को देखा जाता है, वो कुछ साल पहले की तुलना में काफी हटके है. इसे लोग मॉर्डन डेटिंग के नाम से अब जानते हैं. इसमें ऐसी कई चीजें हैं जो एक रिश्ते को मॉर्डन भी बनाती हैं और उसमें वो सब कुछ रंग भरती हैं जिनकी आज के रिलेशनशिप में जरूरत होती है.

मॉडर्न डेटिंग टर्म्स (Modern Dating Terms)

आप भी अपने रिश्ते में ऐसी ही मॉर्डन चीजों को शामिल कर सकते हैं, हालांकि इनमें से कई चीजें आपको अजीब जरूर लग सकती हैं, क्योंकि ये जेन जी वाली बाते हैं. ये कुछ मॉर्डन डेटिंग टर्म हैं जो आपको आज के मॉडर्न रिलेशनशिप ट्रेंड से वाकिफ कराएंगे. 

1. क्या होती है सिचुएशनशिप (What does situationship mean in relationship?)

आपने अक्सर ये शब्द जेन जी के मुंह से जरूर सुना होगा, जिसमें आजकल के टीनएज बच्चे हुकअप्स और कैजुअल रोमांस जैसी बातें करते हैं. कुछ लोग इसे एक डेट की तरह भी मानते हैं. ये एक ऐसा रिलेशनशिप है, जिसमें दोस्ती से थोड़ा ज्यादा और रिश्ते से थोड़ा कम होता है. इस तरह के रिश्ते में भावनाओं की ज्यादा जगह नहीं होती है, यानी बस बिंदास घूमना फिरना और मस्ती करना होता है.

2. क्या होती है ब्रेडक्रंबिंग (What does Breadcrumbing mean in relationship?)

आपने ये शब्द भी अक्सर आजकल के लड़के या लड़कियों के मुंह से जरूर सुना होगा. ये एक ऐसी सिचुएशन होती है, जिसमें बिना किसी कमिटमेंट के लोग एक दूसरे साथ बातें करते हैं और हैंगआउट करते हैं. इसमें मैसेज का रिप्लाई करना जरूरी नहीं होता, कई बार तो दो-तीन दिन तक भी बात नहीं होती है.

अपनी लाड़ली को पीरियड्स के बारे में किस उम्र में बताएं, जानें इससे जुड़ी कुछ जरूरी बातें

3. क्या होती है पॉकेटिंग (What does Pocketing mean in relationship?)

कई बार जब दो लोग रिलेशनशिप में होते हैं और उनमें से एक अपने रिश्ते के बारे में किसी को नहीं बताना चाहता तो इसे पॉकेटिंग रिलेशनशिप कहा जाता है. ये रिश्ता सबसे सीक्रेट रखा जाता है, चाहे वो दोस्त ही क्यों न हों. ऐसे में ज्यादातर लोगों के साथ धोखा ही होता है.

4. क्या होती है सॉफ्ट लॉन्चिंग (What Does it Mean to Soft Launch a Relationship?)

सॉफ्ट लॉन्च का मतलब एक खास तरीके से अपने रिलेशनशिप को पब्लिक करना है. इसमें अपने नए पार्टनर के साथ अपने रिश्ते की का ऐलान उसका चेहरा दिखाए बिना किया जाता है. इसमें चेहरा दिखाए बिना हाथ मिलाते हुए फोटो, दो हार्ट की तस्वीरें, रिंग पहने हुए फोटो या कॉफी मग के साथ दोनों की तस्वीर पोस्ट की जाती है.

क्या वाकई सेब के बीज खाने से मर सकता है इंसान? सेब के बीज में होता है जहर! सनसनीखेज दावे की साइंटिफिक सच्चाई

5. क्या होती है कफ़िंग (What does Catfishing mean in relationship?)

आमतौर पर ठंड के मौसम में हमें चाय या फिर कॉफी की जरूरत होती है, ठीक इसी तरह इस ठंड में कुछ लोग अपने लिए रिश्ते भी खोजते हैं, ये जरूरी नहीं है कि ये कैजुअल हों. इसे हग करने का मौसम भी कहा जाता है, जिसमें पार्टनर की जरूरत महसूस होती है. ऐसे में लोग कफिंग करते हैं.

How to get rid of Acne and Pimples? (In Hindi) | Doctor ने बताए पिंपल्स हटाने के अचूक उपाय



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)