Banana For Weight Gain: बढ़ाना है वजन तो इस तरह से करें केले का सेवन, दुबला पतला शरीर बन सकता है हेल्दी

Banana For Weight Gain: वजन को बढ़ाने के लिए इन 3 तरीकों से केले को करें डाइट में शामिल.

Banana For Weight Gain: बढ़ाना है वजन तो इस तरह से करें केले का सेवन, दुबला पतला शरीर बन सकता है हेल्दी

Banana For Weight Gain: केले से वजन कैसे बढ़ाएं.

Banana For Weight Gain: अगर आप भी अपने दुबले-पतले शरीर से परेशान हैं और वजन को बढ़ाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. दरअसल लोग जितना वजन घटाने की कोशिश करते हैं उतना ही लोगों को वजन बढ़ाने की टेंशन रहती है. कई लोग ऐसे हैं जो अपने कम वजन की वजह से परेशान हैं और वो वजन को बढ़ाने के लिए कितनी कोशिश करते हैं. आपको बता दें कि वजन कम होने की कई वजह हो सकती हैं. अगर आप वजन को तेजी से बढ़ाना चाहते हैं तो आप केले को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. लेकिन आपको केले को कैसे डाइट में शामिल करना इस बात का खास ख्याल रखना है. तो चलिए जानते हैं वजन को बढ़ाने के लिए कैसे करें केले का सेवन.

वजन बढ़ाने के लिए कैसे खाएं केला- (How To Eat Banana For Weight Gain)

वजन को बढ़ाने के लिए कैसे खाएं केला अगर इस बात को लेकर परेशान हैं तो टेंशन न लें. आपको बता दें केले में गुड कार्बोहाइड्रेट्स पाए जाते हैं. यह फल फाइबर का भी अच्छा स्त्रोत है. इसके अलावा केले में पौटेशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम और फोलेट जैसे तत्व पाए जाते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार हैं. 

ये भी पढ़ें- इस हरी सब्जी को खाने के एक नहीं अनेक हैं फायदे, यहां जानें चमत्कारी लाभ

Latest and Breaking News on NDTV

1. बनाना शेक-

वजन बढ़ाने के लिए आप केले को सीधा न खाकर इसका शेक बनाकर पी सकते हैं. बनाना शेक को स्वाद और सेहत से भरपूर माना जाता है. 

2. केले का हलवा-

अगर आप वजन को बढ़ाना चाहते हैं तो आप केले के हलवे को डाइट में शामिल कर सकते हैं. केले के हलवे को आसानी से कम समय में बनाया जा सकता है.

3. बनाना स्मूदी-

गर्मियों का मौसम में ऐसे में स्मूदी का सेवन बहुत से लोग करना पसंद करते हैं. अगर आप भी वजन को बढ़ाने के लिए ऑप्शन तलाश रहे हैं तो केले की स्मूदी को ट्राई कर सकते हैं.

Benefits of Cashew in Hindi | काजू खाने के फायदे, हेल्‍दी हार्ट, ग्‍लोइंग स्‍किन व होंगे और कई लाभ 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)