Dhaba Style Egg Curry At Home: कैसे बनाएं प्रोटीन से भरपूर, ढाबा स्टाइल एग करी

Watch: How To Make Protein-Rich: आप अपने दिन की शुरुआत नाश्ते में आमलेट, उबले हुए अंडे या एग भुर्जी के रूप में कर सकते हैं और दोपहर के भोजन या रात के खाने के लिए अंडा करी, अंडा भुर्जी या अंडा पराठा भी तैयार कर सकते हैं.

Dhaba Style Egg Curry At Home: कैसे बनाएं प्रोटीन से भरपूर, ढाबा स्टाइल एग करी

Recipe Video:जानिए कैसे बनाएं प्रोटीन रिच ढ़ाबा स्टाइल एग करी.

खास बातें

  • अंडे को कई व्यंजन बनाने में भी इस्तेमाल किया जाता है
  • अंडे प्रोटीन और गुड फैट से भरपूर होते हैं.
  • जानिए कैसे बनाएं प्रोटीन रिच ढ़ाबा स्टाइल एग करी.

Dhaba Style Egg Curry At Home: नाश्ते में अंडा खाना अच्छा विकल्प है. अंडे नाश्ते के लिए बहुत ही अच्छे माने जाते हैं. ज्यादातर घरों में अंडे को नाश्ते में इस्तेमाल किया जाता है. प्रोटीन से भरपूर और मीट से बचने वाले ज्यादातर शाकाहारियों या एगिटेरियन के लिए अंडा एक अच्छा विकल्प है. अंडे दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले खाद्य विकल्पों में से एक हैं! यह न केवल हेल्दी और पौष्टिक तत्व से भरपूर हैं, बल्कि काफी बहुमुखी भी हैं. आप अपने दिन की शुरुआत नाश्ते में आमलेट, उबले हुए अंडे या एग भुर्जी के रूप में कर सकते हैं और दोपहर के भोजन या रात के खाने के लिए अंडा करी, अंडा भुर्जी या अंडा पराठा भी तैयार कर सकते हैं. यह एक आसान, झटपट तैयार होने वाला स्वस्थ भोजन विकल्प है जिससे आप कुछ भी बनाकर खा सकते हैं. अंडे में प्रोटीन, विटामिन, खनिज जैसे समृद्ध पोषक तत्व हैं जो हर किसी के लिए जरूरी हैं. अंडे में बहुत से स्वास्थ्य लाभकारी गुण मौजूद हैं. अंडा एक पौष्टिक भोजन है, जिसमें एक स्वस्थ शरीर के लिए कई पोषण गुण होते हैं. अंडा प्रोटीन का एक उत्कृष्ट स्रोत है, जो शरीर में ऊर्जा को बढ़ाता है. इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है, जो अच्छे वसा होते हैं और अच्छे कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ाते हैं ताकि दिल सेहतमंद रहे. अंडे को उबाल कर, ओमलेट बनाकर या अंडा भुर्जी बनाकर इसका लाभ लिया जाता है.

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अंडे प्रोटीन और गुड फैट से भरपूर होते हैं.

इसके अलावा अंडे को कई व्यंजन बनाने में भी इस्तेमाल किया जाता है. भले ही, अंडे ज्यादातर सुबह में आमलेट, फ्रेंच टोस्ट, पोच आदि के रूप ज्यादा लिए जाते हों, लेकिन इसके साथ ही अंडे दोपहर के भोजन या रात के खाने के लिए एक मुख्य भोजन के रूप में समान रूप से अच्छे हो सकते हैं. स्वाद के मामले में एग करी एक पसंदीदा डिश है, जो समृद्ध, रसीला और स्वाद में अद्भुत होती है. हम अक्सर घर पर एक लक्जरी ट्रीट के लिए या विशेष अवसरों पर मेहमानों के लिए अंडे की करी बनाते हैं. लेकिन, अगर आपने कभी किसी ढाबे पर अंडा करी का ऑर्डर दिया है, तो आपको आश्चर्य होगा कि यह स्वाद में कितना अलग और बेहतर है. वास्तव में, सड़क के किनारे के ढाबे में मिलने वाले सभी भोजन में कुछ न कुछ होता है जो उन्हें बहुत विशिष्ट बनाता है. यह उनकी दाल, पनीर मखनी या बटर चिकन हो.

यहां, हम आपको दिखाते हैं कि ढाबा शैली अंडा करी कैसे बनाई जाती है जो आपके परिवार को उसके नएपन और असाधारण स्वाद के साथ आश्चर्यचकित करेगी. यह रेसिपी यू-ट्यूबर अल्पा मोदी ने अपने चैनल ''Something's Cooking With Alpa.' पर साझा की है. यह अंडा करी एक घने टमाटर की कढ़ी में कसूरी मेथी के साथ बनाया जाता है. नान, रोटी और परांठे के साथ परोसें और पौष्टिक, स्वादिष्ट भोजन के साथ इसका लुत्फ उठाएं. 

एक नजर इस रेसिपी पर- 


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