इंदौर के इस दिव्यांग चाय बेचने वाले व्यक्ति ने अपनी कहानी से इंटरनेट पर लोगों को किया प्रेरित

इस चाय विक्रेता की जीविका कमाने की कड़ी मेहनत ने कई लोगों का ध्यान आकर्षित किया है, जिन्होंने उनके प्रयासों की सराहना की है.

इंदौर के इस दिव्यांग चाय बेचने वाले व्यक्ति ने अपनी कहानी से इंटरनेट पर लोगों को किया प्रेरित

खास बातें

  • एक हादसे गवां दिया था हाथ.
  • इंदौर के सराफा बाजार में बेचता है चाय.
  • सिर्फ 10 रूपये में बेचता कुल्हड़ वाली चाय.

इस बात में कोई शक नहीं है कि इंटरनेट संभावनाओं से भरा है. आप जो कुछ भी चाहते हैं वह सिर्फ एक सेकंड में पा सकते हैं. इतना ही नहीं है, आज, हम कंटेंट का ऐसा प्रवाह देखते हैं कि हमारे सर्च किए गए पेजों पर सभी प्रकार की चीजें बस हमारा इंतजार कर रही हैं. मनोरंजक सामग्री, फूड वीडियो, इंर्फोमेशन आर्टिकल से लेकर कई लोगों की प्रेरक कहानियों तक - हमारे पास सभी प्रकार की सामग्री तक पहुंच है. तो, सोशल मीडिया का इसके लिए धन्यवाद, आज, हमें इंदौर के एक चाय विक्रेता की एक और प्रेरक कहानी देखने को मिलती है. इस चाय विक्रेता की जीविका कमाने की कड़ी मेहनत ने कई लोगों का ध्यान आकर्षित किया है, जिन्होंने उनके प्रयासों की सराहना की है.

इस वायरल वीडियो में देखें कैसे तैयार होता है आपकी पसंदीदा मिठाई का स्वाद बढ़ाने वाला गुलाब जल

फ़ूड ब्लॉगर @Youtubeswadofficial द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में, हम एक चाय बेचने वाले को बाज़ार के बीच में देख सकते हैं. रमेश नाम के व्यक्ति का हाथ कट गया है. उनके एक हाथ में आप उन्हें चाय से भरा कंटेनर ले जाते हुए देख सकते हैं तो दूसरे हाथ में उनके पास कुल्हड़ के गिलास से भरी बाल्टी है. @youtubeswadofficial के अनुसार, रमेश ने एक दुर्घटना में अपना हाथ खो दिया. वह इंदौर के सराफा बाजार में कुल्हड़ चाय सिर्फ 10 रुपये में बेचते हैं. यहां वीडियो देखें:

जब से इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, तब से इसे 487K व्यूज, 28.8K लाइक्स और सैकड़ों कमेंट्स मिल चुके हैं. एक यूजर ने लिखा, 'सलाम. मेरी कामना है कि उनकी हर मनोकामना पूरी हो.' एक अन्य शख्स ने कहा, ''इस मेहनती शख्स को ढेर सारी शुभकामनाएं.'' कुछ यूजर ने यह भी जोड़ा, "अब इसे कहते हैं मेहनत. उन लोगों की तरह नहीं जो कुछ भी कर सकते हैं बल्कि भीख मांगना पसंद करते हैं. इन्हें सलाम।"

कई लोगों ने उनकी कॉन्टेक्ट डिटेल्स भी मांगी है और उसकी मदद करना चाहते हैं. एक यूजर ने कहा, "क्या आपके पास उनका नंबर है और हो सकता है कि हम सब इसमें शामिल हो जाएं और उसे कृत्रिम अंग मिल जाए?" एक अन्य यूजर ने कहा, "हमें इन लोगों का समर्थन करने की जरूरत है. कृपया बताएं कि कहां संपर्क करना है."

Chaitra Navratri 2022: इस बार नवरात्रि में ट्राई करें यह स्वादिष्ट खजूर की खीर- Video Inside

इस वीडियो के बारे में आप क्या सोचते हैं? नीचे कमेंट करके हमें बताएं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com