US Starbucks: पेप्सिको ने स्टारबक्स Vanilla Frappuccino ड्रिंक को मार्केट से क्यों लिया वापस? यहां जानें हैरान करने वाली वजह

US Viral News: पेप्सिको के एक बयान के अनुसार, 13.7-औंस (388 ग्राम) कांच की बोतलों में पैक किए गए कुछ पेय स्वेच्छा से वापस बुला लिए गए हैं.

US Starbucks: पेप्सिको ने स्टारबक्स Vanilla Frappuccino ड्रिंक को मार्केट से क्यों लिया वापस? यहां जानें हैरान करने वाली वजह

US Starbucks: बोतलबंद ड्रिंक में गड़बड़ी पाए जाने की है संभावना.

पेप्सिको कंपनी ने एक बड़ा फैसला लेते हुए बोतलबंद ‘स्टारबक्स फ्रैपुचिनो वनीला चिल्ड कॉफी ड्रिंक' को मार्केट से वापस ले लिया है. दरअसल, इस बोतलबंद ड्रिंक के कुछ बोतलों में कथित तौर पर कांच (Glass) होने की संभावना जताई जा रही थी, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है. इस स्वैच्छिक रिकॉल को 28 जनवरी को शुरू किया गया था. स्टारबक्स फ्रैपुचिनो वनीला कूल कॉफी ड्रिंक की 300,000 से अधिक बोतलें इस रिकॉल के जरिए मार्केट से वापस ली जा रही हैं.

एफडीए (Food and Drug Administration) ने इसे क्लास 2 रिकॉल बताया है. यानी एजेंसी की वेबसाइट के अनुसार, ‘उत्पाद अस्थायी या चिकित्सकीय रूप से प्रतिकूल स्वास्थ्य परिणामों का कारण हो सकता है या जहां गंभीर प्रतिकूल स्वास्थ्य परिणामों की संभावना दूरस्थ है'. 

अब नहीं आएगी घर के खाने की याद, Zomato ने लॉन्च की Home-Made Food सर्विस, यहां जानें सब कुछ...

रिटेल लोकेशन पर नहीं बेचे जा रहे ड्रिंक्स-

पेप्सिको के एक बयान के अनुसार, 13.7-औंस (388 ग्राम) कांच की बोतलों में पैक किए गए कुछ पेय स्वेच्छा से वापस बुला लिए गए हैं. यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने कहा कि कांच की बोतलों के 25,000 से अधिक केस वापस लिए गए हैं. ये ड्रिंक पूरे देश में बेचे गए थे. बयान के मुताबिक ये प्रोडक्ट अब स्टारबक्स के रिटेल लोकेशन्स पर नहीं बेचे जा रहे हैं. हालांकि बयान में इसका कारण नहीं बताया गया. लेकिन यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि यह कॉफी की बोतलों में ‘ग्लास' की संभावित उपस्थिति की वजह से है. 

बयान में आगे कहा गया कि ‘नॉर्थ अमेरिकन कॉफी पार्टनरशिप हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले उत्पादों में उच्च स्तर की गुणवत्ता के लिए प्रतिबद्ध है. अपने उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण अनुभव प्रदान करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और जब भी कोई संभावित चिंता उठाई जाती है तो हम हमेशा अत्यधिक सावधानी के साथ काम करते हैं'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है..