Radish Storage Tips: हफ्ते नहीं बल्कि महीनों तक मूली रहेगी फ्रेश, बस इन टिप्स को करें फॉलो

How To Store Radishes: मूली को सेहत के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है. लेकिन कई लोग इसकी तीखी महक के कारण इसे पसंद नहीं करते हैं. मगर कुछ लोग मूली से बनी रेसिपी को खाना खूब पसंद करते हैं. सर्दियों के मौसम में आने वाली फ्रेश मूली से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं.

Radish Storage Tips: हफ्ते नहीं बल्कि महीनों तक मूली रहेगी फ्रेश, बस इन टिप्स को करें फॉलो

Radish Storage Tips: सर्दियों के मौसम में आने वाली फ्रेश मूली से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं.

Radish Storage Tips: मूली को सेहत के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है. लेकिन कई लोग इसकी तीखी महक के कारण इसे पसंद नहीं करते हैं. मगर कुछ लोग मूली से बनी रेसिपी को खाना खूब पसंद करते हैं. सर्दियों के मौसम में आने वाली फ्रेश मूली से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. जैसे, मूली के पराठे, मूली की सब्जी, मूली का अचार आदि. लेकिन एक बात जो अक्सर हम सभी के साथ होती है वो है मूली का सूख जाना. कई बार हम ज्यादा मात्रा में मार्केट से मूली खरीद लाते हैं और घर पर लाकर रख लेते हैं. लेकिन 2-3 दिन के बाद ही मूली सूख जाती है. अगर आप भी इसी तरह की समस्या से परेशान हैं तो हम आपको मूली को लंबे समय तक स्टोर करने के आसान उपाय बता रहे हैं.

ऐसे रखें मूली को लंबे समय तक फ्रेश- Keep Radish Fresh Like This For A Long Time:

1. बास्केट में रखें-

मूली को लंबे समय तक फ्रेश रखने के लिए आप पॉलिथीन की जगह बाहर बास्टेक में रख सकते हैं. ठंड के मौसम में बास्टेक में खुली मूली रखने से मूली लंबे समय तक फ्रेश रह सकती है. 

Christmas 2022: क्रिसमस पर घर आए गेस्ट को केक के अलावा मीठे में खिलाएं ये व्यंजन, तारीफ करते नहीं थकेंगे...

56i8aak

2. गीली मीट्टी-
 
अगर आपको हफ्ते भर नहीं बल्कि महीनों तक मूली को फ्रेश रखना है, तो आप गीली मिट्टी में मूली को दबा कर रख सकते हैं. क्योंकि इससे मूली सूखेगी नहीं बल्कि उसे पर्याप्त नमी मिलती रह सकती है. 

Orange Benefits: संतरा खाने के 1, 2 नहीं बल्कि अनगिनत हैं फायदे, यहां है लिस्ट

3. पानी में रखें-

अगर आपको हफ्ते भर मूली को फ्रेश रखना है तो आप मूली को पानी के जार में बंद करके रख सकते हैं. सबसे पहले आप मूली के पत्तों को निकाल लें, फिर इसे पानी भरे जार में बंद करके हफ्ते भर तक स्टोर कर सकते हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.