विज्ञापन
This Article is From Feb 18, 2024

Chocolate F1 Racing Car: पेस्ट्री शेफ ने चॉकलेट से बना डाली F1 रेसिंग कार, वीडियो को मिले 48.3 मिलियन से अधिक व्यूज

Chocolate F1 Racing Car: पेस्ट्री शेफ की वंडरफुल क्रिएशन के शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 48.3 मिलियन से अधिक बार देखा गया, 2.7 मिलियन लाइक्स और हजारों कमेंट मिले.

Chocolate F1 Racing Car: पेस्ट्री शेफ ने चॉकलेट से बना डाली F1 रेसिंग कार, वीडियो को मिले 48.3 मिलियन से अधिक व्यूज
Chocolate F1 Racing Car: वायरल वीडियो को 48.3 मिलियन से अधिक बार देखा गया.

पेस्ट्री शेफ अक्सर अपनी क्रिएटीविटी का बेस्ट उपयोग करने की तलाश में रहते हैं. कई इंग्रीडिएंट के साथ एक्सपेरिमेंट करने से लेकर आर्ट के यूनिक पीसेस बनाने तक, करने के लिए कई काम हैं. कई ऑप्शन में से, एक इंग्रीडिएंट जिसके साथ सभी पेस्ट्री शेफ काम करना पसंद करते हैं वह कोई और नहीं बल्कि चॉकलेट है. चॉकलेट न केवल स्वादिष्ट लगती है, बल्कि बेहद वर्सटाइल भी है, क्योंकि इसे कई शेप में ढाला जा सकता है. हाल ही में मशहूर पेस्ट्री शेफ अमौरी गुइचोन ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह चॉकलेट से एक शानदार F1 रेसिंग कार बनाते नजर आ रहे हैं. इस आश्चर्यजनक क्रिएशन ने इंटरनेट पर लोगों को सरप्राइज कर दिया है, और वे उसके स्किल से पूरी तरह अमेज हैं.
ये भी पढ़ें: Mumbai-Style Bhel Puri: अमेरिकी ब्लॉगर ने बनाई मुंबई-स्टाइल भेल पुरी, भारतीय यूजर वीडियो देख हुए इंप्रेस...

वीडियो में, वह दर्शाता है कि कैसे F1 रेसिंग कार को बिल्कुल नए सिरे से तैयार किया गया था. शेफ पेपर कप के ऊपर चॉकलेट के बड़े स्लैब रखकर शुरुआत करता है. फिर वह कार के सभी हिस्से बनाता है और उन्हें स्लैब पर व्यवस्थित करता है. इसके बाद, वह एक टूल का उपयोग करके चॉकलेट को खुरचता है और कुछ हिस्सों पर फोंडेंट लगाता है. इसके बाद वह चॉकलेट कार को शानदार लाल और काले रंग से रंगने लगता है. इसके बाद वह कार के टायर बनाने के लिए चॉकलेट को बड़े कंटेनर में सेट करता है. अंत में, वह उन्हें कार से जोड़ता है और एक क्लासिक F1 रेसिंग कार की तरह लेबल भी जोड़ता है. आप पूरा वीडियो यहां देख सकते हैं:

इंटरनेट यूजर पेस्ट्री शेफ की वंडरफुल क्रिएशन की प्रशंसा करने से खुद को नहीं रोक सके. शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 48.3 मिलियन से अधिक बार देखा गया, 2.7 मिलियन लाइक्स और हजारों कमेंट मिले. फ़ॉर्मूला 1 ने भी रील पर कमेंट करते हुए कहा, "चॉक-रेड फ़्लैग ले रहा हूं." दूसरे कमेंट में लिखा था, "सोचा नहीं था कि फेरारी से अधिक नाजुक चीज़ बनाना संभव है, लेकिन हम यहां हैं." एक तीसरे व्यक्ति ने लिखा, "इसे खाने के लिए बहुत अधिक मेहनत है, लेकिन इसे न खाने के लिए बहुत अधिक चॉकलेट है. क्रूर दुविधा." चौथे यूजर ने लिखा, "अच्छा दिख रहा हूं, और सबसे अच्छे रंग के साथ." दूसरे ने कहा, "आप चॉकलेट के साथ जो करते हैं वह बिल्कुल पागलपन है!"
ये भी पढ़ें: समोसा खाने के शौकीन दिल थाम कर देखें ये वीडियो, यहां है मामोसा का वायरल...

यह पहली बार नहीं है कि अमौरी गुइचोन ने इस तरह की कलाकृति बनाई है. इससे पहले, उन्होंने चॉकलेट का उपयोग करके एक विशाल ट्रेन बनाई थी, जिसने इंटरनेट को सरप्राइज कर दिया था. इस बारे में यहां और पढ़ें

आप इसकी लेटेस्ट कुलिनरी क्रिएशन के बारे में क्या सोचते हैं? हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हर रोज जंक फूड खाने से शरीर में हो सकती है इन पोषक तत्वों की कमी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट
Chocolate F1 Racing Car: पेस्ट्री शेफ ने चॉकलेट से बना डाली F1 रेसिंग कार, वीडियो को मिले 48.3 मिलियन से अधिक व्यूज
WHO ने इस 7 फूड आइटम्स को ना खाने या कम खाने को कहा, जानें इस लिस्ट में क्या है शामिल , कई आप रोज खाते हैं
Next Article
WHO ने इस 7 फूड आइटम्स को ना खाने या कम खाने को कहा, जानें इस लिस्ट में क्या है शामिल , कई आप रोज खाते हैं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com