विज्ञापन
Story ProgressBack

Pasta Salad: दिन की शुरूआत के लिए बेस्ट है पास्ता सलाद रेसिपी, यहां जानें...

Pasta Salad For Breakfast: अगर आप भी एक क्विक हेल्दी और स्वादिष्ट रेसिपी की तलाश कर रहे हैं तो आप सुबह ये वेजिटेबल पास्ता सलाद को ट्राई कर सकते हैं.

Read Time: 4 mins
Pasta Salad: दिन की शुरूआत के लिए बेस्ट है पास्ता सलाद रेसिपी, यहां जानें...
Pasta Salad Recipe: कैसे बनाएं पास्ता सलाद रेसिपी.

Wholesome And Delicious Meal: नए साल की पार्टी के बाद सुबह आलस और भूख महसूस कर रहे हैं. तो चिंता मत करो, कई बार ऐसी स्थिति में पौष्टिक मील प्लान बनाना भयावह लगता है. लेकिन कुछ नहीं करने से, आपको साल के पहले दिन का जश्न मनाने के लिए खुद को एनर्जी से भरने के लिए कुछ हेल्दी खाने की ज़रूरत है. हमारा भी मानना ​​है, खाना स्वादिष्ट भी होना चाहिए. आख़िरकार यह एक नया साल है! यदि आप ऐसी स्थिति में हैं, तो डियर रिडर, रुकें और 2024 के पहले दिन का आनंद लेने के लिए सही रेसिपी के लिए ये आर्टिकल पढ़ें. यह पास्ता सलाद का एक हेल्दी और टेस्टी बाउल है.

ये भी पढ़ें: Saag For Diabetic Patients: सर्दियों में ब्लड शुगर को रखना है कंट्रोल तो डायबिटीज के मरीज इन साग को डाइट में करें शामिल

क्या है पास्ता सलाद, क्या पास्ता सलाद इटालियन है? पास्ता सलाद का इतिहास- What Is Pasta Salad? Does Pasta Salad Have Italian Origin? History Of Pasta Salad:

शुरुआत के लिए, हम सभी जानते हैं कि पास्ता इटालिन व्यंजनों से जुड़ा है. वास्तव में, यह दुनिया भर में दूसरा सबसे पॉपुलर इटालियन डिश है - पहला पिज़्ज़ा है. Academic-accelerator.com के अनुसार, हालांकि सलाद की कोई निश्चित उत्पत्ति नहीं है, लेकिन कई सिद्धांत हैं जो इसे रोमन साम्राज्य के इटालियन यहूदियों से जोड़ते हैं. कुछ सिद्धांतकार इसे फोनीशियनों से जोड़ते हैं. आर्टिकल में लिखा है, "मैकरोनी नूडल्स के साथ पास्ता सलाद का एक मार्डन वर्जन 1914 में एक अमेरिकी रेसिपी से मिलता है." 1930 में प्रकाशित वाशिंगटन पोस्ट रेसिपी में इसे 'नकली आलू सलाद' भी कहा गया है.

समय के साथ, पास्ता सलाद में कई मोडिफिकेशन हुए और आज, आपको व्यंजनों की एक लंबी लिस्ट मिलेगी, जिनमें से हर एक का अपना यूनिक टेस्ट और फ्लेवर प्रोफ़ाइल है.

ये भी पढ़ें: पेट संबंघी समस्याओं को दूर करने के लिए ऐसे करें अजवाइन का इस्तेमाल, कोसों दूर रहेगी पेट गैस की समस्या

Latest and Breaking News on NDTV

विंटर-स्पेशल वेजिटेबल पास्ता सलाद- विंटर वेजिटेबल पास्ता सलाद कैसे बनाएं-Winter-Special Vegetable Pasta Salad: How To Make Winter Vegetable Pasta Salad:

इस आर्टिकल में, हम आपको एक सीजनल पास्ता सलाद रेसिपी से परिचित कराएंगे जिसमें फ्रेश और क्रंची ब्रोकली और बेबी कॉर्न की गुडनेस शामिल हैं. हमने रेसिपी के लिए पेने पास्ता का इस्तेमाल किया.

सबसे पहले, एक पैन में ब्रोकली को ब्लांच करें और पेने को हल्का उबालें. इसके बाद, तेल गरम करें और लहसुन और बेबीकॉर्न को लाइट ब्राउन होने तक भूनें. इसके बाद, ब्रोकली डालें और अच्छी तरह मिलाएं इसमें मसाला, पास्ता, और परमेसन शेविंग्स मिलाएं और ये तैयार हैं!

बहुत आसान लगता है, है ना? हमारा विश्वास करें, इस पौष्टिक मील को तैयार करने में आपको आधे घंटे से अधिक समय नहीं लगेगा.

तो बिना किसी देरी के, आइए स्वादिष्ट वेजिटेबल पास्ता सलाद को ट्राई करें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या आप के भी तेजी से झड़ रहे हैं बाल तो इन विटामिन की हो सकती है कमी, जानें किस विटामिन की कमी से झड़ते हैं बाल
Pasta Salad: दिन की शुरूआत के लिए बेस्ट है पास्ता सलाद रेसिपी, यहां जानें...
इन 6 लोगों को खाली पेट जरूर खाना चाहिए अमरूद के पत्ते,  जानें अमरूद की पत्तियां चबाने के फायदे
Next Article
इन 6 लोगों को खाली पेट जरूर खाना चाहिए अमरूद के पत्ते, जानें अमरूद की पत्तियां चबाने के फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;