विज्ञापन
Story ProgressBack

एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने शेयर किया हेल्दी और सिंपल अरबी रेसिपी वीडियो, यहां देखें पोस्ट

Neena Gupta Share Recipe: एक्ट्रेस नीना गुप्ता घर पर आसान डिश बनाने के तरीके के बारे में वीडियो पोस्ट करती है, जिसमें आमतौर पर सब्जियां शामिल होती हैं.

Read Time: 3 mins
एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने शेयर किया हेल्दी और सिंपल अरबी रेसिपी वीडियो, यहां देखें पोस्ट
Neena Gupta: नीना गु्प्ता ने शेयर किया हेल्दी रेसिपी वीडियो.

एक्ट्रेस नीना गुप्ता को अपने इंस्टाग्राम पेज पर सिंपल और स्वादिष्ट डिश शेयर करना पसंद है. वेटरन एक्ट्रेस अक्सर अपनी स्टोरी और फ़ीड में फूड और कुकिंग के बारे में पोस्ट करती हैं. स्वादिष्ट इंड्लजेंस और पौष्टिक मील के टीज़र के साथ, वह घर पर आसान डिश बनाने के तरीके के बारे में वीडियो पोस्ट करती है, जिसमें आमतौर पर सब्जियां शामिल होती हैं. उनके लेटेस्ट डिश में से एक अरबी (कोलोकैसिया या टारो रूट) का उपयोग करके बनाया गया सूप जैसा व्यंजन है. वीडियो में मिजोरम की एक महिला नीना गुप्ता को डिश बनाने के लिए गाइड करती नजर आ रही हैं.
ये भी पढ़ें: डेनमार्क ने इन मसालेदार कोरियाई रेमन प्रोडक्ट्स को वापस मंगाया, कहा कि ये टॉक्सिसिटी का कारण बन सकते हैं

वह सबसे पहले छिली और साफ की हुई अरबी को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटती हैं. नीना गुप्ता हमें दिखाने के लिए कैमरा घुमाती हैं कि कैसे टमाटर और लहसुन को स्टोव पर रखा गया है और सूप बनाने के लिए तैयार किया गया है. इसके बाद, वह हमें बताती है कि अरबी को आधे घंटे तक उबालना  और पकाना है. बाद में, बर्न हुई सामग्री को एक साथ मैश करना होगा और अरबी और उसके शोरबा में मिलाना होगा. स्वादानुसार नमक डालें और सूप लगभग तैयार है! नीना गुप्ता के हेल्पर ने उन्हें बताया कि शोरबा को 5 मिनट तक और पकाना होगा और फिर इसमें साबुत हरी मिर्च डाली जा सकती है. रील के कैप्शन में लिखा है, "मिजोरम का अरबी सूप." नीचे पूरा वीडियो देखें:

इससे पहले नीना गुप्ता ने एक दिलचस्प आलू शिमा मिर्च रेसिपी शेयर की थी. उन्होंने प्याज की जगह एक और पौष्टिक सामग्री डालकर इस पसंदीदा सब्जी को अपना ट्विस्ट दिया. कोई गेस कर सकता है कि यह क्या था? 

नीना गुप्ता की स्वादिष्ट सब्ज़ी रेसिपी निश्चित रूप से आपके अगले लंच और डिनर के के लिए प्रेरणा प्रदान करेगी. क्या आप भी नाश्ते की रेसिपी खोज रहे हैं? आइए हम आपको अंडा भुर्जी बनाने के तरीके से परिचित कराते हैं. एक बार जब आप उसकी तकनीक को आज़माएंगे, तो यह आपके घर का मेन पार्ट बन सकती है. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बाहर निकले पेट को करना है अंदर तो इन 3 हरी चीजों को डाइट में करें शामिल, तेजी से घटेगा वजन
एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने शेयर किया हेल्दी और सिंपल अरबी रेसिपी वीडियो, यहां देखें पोस्ट
सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने इस दाल को बताया प्रोटीन का सबसे अच्छा सोर्स, जानें इसे खाने के फायदे
Next Article
सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने इस दाल को बताया प्रोटीन का सबसे अच्छा सोर्स, जानें इसे खाने के फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;