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This Article is From Jun 23, 2015

केएफसी रिपोर्ट से हुआ साफ, मील में चूहा नहीं बल्कि चिकन था

'चूहे को लेकर हुआ विवाद पूरी तरह गलत था.

केएफसी रिपोर्ट से हुआ साफ, मील में चूहा नहीं बल्कि चिकन था

बीते दिनों कैलिफोर्निया में रहने वाले डेवोरिस डिक्सन ने सोशल मीडिया और खबरों की दुनिया में तब हलचल मचा दी थी, जब उन्होंने एक तले हुए चूहे की फोटो पोस्‍ट की। साथ ही यह भी दावा किया कि उन्होंने केएफसी से चिकन ऑर्डर किया था,लेकिन उन्हें ये तला हुआ चूहा मिला। यही नहीं, उन्होंने उसके सख़्त होने, रबड़ जैसे और पूंछ होने का भी दावा किया। इसके साथ ही डेवोरिस ने कहा कि 'उन्होंने केएफसी स्टाफ को चूहे की बात बताई तो स्टाफ ने उनकी बात को स्वीकार करते हुए उन्हें दूसरा फ्री मील दे दिया।' अतः अपने गुस्से को डिक्सन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया।


अपनी दूसरी पोस्ट में डिक्सन ने बताया कि ''मैं कल केएफसी गया और वहां मैंने केएफसी की मैनेजर से बात की। मैनेजर ने डिक्सन की बात मानते हुए कहा कि वह मानती हैं कि वह चूहा था और वह उसके लिए शर्मिंदा है।'' डिक्सन का कहना था कि ''अब यह केस वकील के पास जाएगा। सुरक्षित रहें, फास्ट फूड न खाएं।''

 

 

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सिर्फ बात यहीं ख़त्म नहीं हुई। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद डिक्सन ने अपने वकील से संपर्क किया और घर आकर उस चूहे वाले चिकन को फ्रिजर में रख दिया।

केएफसी का एक्शन
शुक्रवार को डिक्सन का वकील वह चिकन का टुकड़ा लेकर केएफसी पहुंचा, जिसके बाद वह पीस एक इंडिपेंडेंट लैब में जांच के लिए भेजा गया। टेस्ट के दौरान वह टुकड़ा चूहे का नहीं, बल्कि चिकन का ही पाया गया।

केएफसी के प्रवक्ता रॉड्रिगो कोरोनेल ने बयान जारी करते हुए कहा कि ''चूहे को लेकर हुआ विवाद पूरी तरह गलत था। हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका में एक ग्राहक ने केएफसी की क्‍वालिटी पर सवाल किया, जिसे अपने दावे की सनसनीखेज प्रकृति को देखते हुए काफी प्रचार मिला। उत्पाद को तीसरी पार्टी इंडिपेंडेंट लैब में टेस्ट के लिए भेजा गया था। जहां से यह तय हो गया कि वह सिर्फ एक चिकन का ही टुकड़ा था, जैसा कि हम सब जानते हैं। इस ग्राहक को अपने किए पर मांफी मांगनी चाहिए और केएफसी ब्रैंड पर लगाए सभी आरोपों को बंद करना चाहिए।''

 

 

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केएफसी ने फेसबुक पर सच्चाई का सबूत देते हुए पोस्ट डाला कि 'यहां सही कहानी है। अमेरिका में एक ग्राहक ने केएफसी पर झूठे आरोप लगाए और जांच के दौरान सहयोग देने से मना किया। ग्राहक ने सोशल मीडिया पर जो फोटो पोस्ट की, उसका दूसरा एंगल नहीं दिया।'

वहीं ट्विटर पर भी लोगों की बात का जवाब देते हुए लिखा कि यह एक झूठा दावा था, जो किसी मजाक से कम नहीं था। यह हमारे फूड पर लगाया गया अस्वीकार्य आरोप था। डिक्सन की यह कहानी आग की तरह फैल गई है। केएफसी इसके लिए उत्तरदायी है और आग्रहपूर्वक कहता है कि यह बस एक झूठा आरोप था।

 

 

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