Chilli Chicken: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं केरल-स्टाइल चिली चिकन डिश

Kerala-Style Chilli Chicken: एक नॉनवेजिटेरियन के लिए एक बाउल दिल को छू लेने वाले चिली चिकन से ज्यादा अट्रैक्टिव और कुछ नहीं हो सकता है, जिसमें ढेर सारे तीखे मसाले और तीखापन होता है!

Chilli Chicken: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं केरल-स्टाइल चिली चिकन डिश

Chilli Chicken: चिली चिकन क्लासिक स्ट्रीट-स्टाइल इंडो-चाइनीज रेसिपी है.

खास बातें

  • चिली चिकन रेसिपी एक टेस्टी डिश है.
  • चिली चिकन रेसिपी के कई वैरियंट हैं.
  • चिली चिकन रेसिपी को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Kerala-Style Chilli Chicken: चाहे आप किसी पार्टी को होस्ट कर रहे हों या किसी एक को अटैंड कर रहे हों, चाहे वह शादी हो या फ्रेंड्स और फैमिली की एक छोटी सी गेदरिंग. इस बात से कोई इंकार नहीं है कि फूड ऐसे अवसरों का प्रतीक है. डिश (Kerala-Style Chilli Chicken) कितनी भी सुंदर क्यों न लगे, अगर वह टेस्टी नहीं है, तो आपके द्वारा किए गए सभी प्रयास बेकार हो सकते हैं. फ्रेंच फ्राइज़, चीज़ बॉल्स जैसे जूसी ऐपेटाइज़र जैसे टिक्की, चाट और बहुत कुछ जैसे आसान और सरल स्टार्टर्स से तैयार करने के लिए इंडलेस ऑप्शन हैं. लेकिन एक नॉनवेजिटेरियन के लिए एक बाउल दिल को छू लेने वाले चिली चिकन से ज्यादा अट्रैक्टिव और कुछ नहीं हो सकता है, जिसमें ढेर सारे तीखे मसाले और तीखापन होता है!

यदि आप क्लासिक स्ट्रीट-स्टाइल इंडो-चाइनीज चिली चिकन पसंद करते हैं, तो यहां हम आपके लिए इस रेसिपी का एक और वैरियंट लेकर आए हैं. इसे केरल-स्टाइल चिली चिकन कहा जाता है. यह चिल्ली चिकन कई देसी मसालों जैसे हल्दी, जीरा पाउडर, काली मिर्च, गरम मसाला और बहुत कुछ के साथ बनाया जाता है. अन्य चिली चिकन रेसिपीज के विपरीत, इस चिल्ली चिकन रेसिपी में सोया, मिर्च और अधिक जैसे सॉस शामिल नहीं हैं. आइए रेसिपी के साथ शुरू करते हैं.

कैसे बनाएं केरल स्टाइल चिल्ली चिकन रेसिपीः (How To Make Kerala-Style Chilli Chicken)

रेसिपी के साथ शुरू करने के लिए, चिकन को छोटे क्यूब्स में काट लें और थोड़ा हल्दी पाउडर से धो लें, इसे छानकर अलग रख दें. इस बीच, एक पैन गरम करें और सामग्री को ड्राई भूनें. एक बार हो जाने के बाद, सभी रोस्टेड मसालों को दरदरा पीस लें.

अब चिकन के टुकड़ों को रोस्टेड पाउडर से मैरिनेट कर लें. अब एक कड़ाही में तेल गरम करें, उसमें नारियल के टुकड़े डालें और हल्का ब्राउन होने तक भूनें.

केरल-स्टाइल चिली चिकन की पूरी स्टेप-बाई-स्टेप रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chilli Garlic Prawns: इंडो-चाइनीज खाना करते हैं पसंद तो ट्राई करें चिली गार्लिक प्रॉन्स रेसिपी
New Year Celebration: न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए घर पर बनाएं टेस्टी स्ट्रॉबेरी क्रंबल रेसिपी
Healthy Cooking Oils: इन पांच कुकिंग ऑयल से बने खाने का करें सेवन, सेहत के साथ स्वाद भी रहेगा बरकरार
Sunflower Seeds Benefits: रोजाना खाएं मुट्ठी भर सूरजमुखी के बीज, मिलेंगे कमाल के फायदे