लंदन में करीना कपूर का 'Amazing Food' है ये हेल्दी चिकन बिरयानी, देखें तस्वीर

एक्ट्रेस फिलहाल अपनी फैमिली के साथ लंदन में हैं. उसने पिछले हफ्ते यूके में चेक इन किया, और जब से उसकी यात्रा शुरू हुई है, तब से वह अपने मॉमेन्ट्स को अपने फैन्स के साथ शेयर कर रही है.

लंदन में करीना कपूर का 'Amazing Food' है ये हेल्दी चिकन बिरयानी, देखें तस्वीर

खास बातें

  • करीना एक बिग टाइम फूडी हैं.
  • करीना कपूर को एक बाउल चिकन बिरयानी में आराम और सुकून मिलता है.
  • एक्ट्रेस फिलहाल अपनी फैमिली के साथ लंदन में हैं.

थोड़ी देर बाहर घूमने के बाद, हमें घर की याद आती है और घर का खाना याद आने लगता है। चाहे आप भारत में यात्रा कर रहे हों या किसी विदेशी स्थान पर, दिन के अंत में, हम अपने पसंदीदा भारतीय भोजन का मजा लेना चाहते हैं. दाल चावल हो, रोटी सब्जी, या खिचड़ी- उस समय कुछ भी सुकून देने वाला लगता है. वहीं करीना कपूर को एक बाउल चिकन बिरयानी में आराम और सुकून मिलता है! एक्ट्रेस फिलहाल अपनी फैमिली के साथ लंदन में हैं. उन्होंने पिछले हफ्ते यूके में चेक इन किया, और जब से उसकी यात्रा शुरू हुई है, तब से वह अपने मॉमेन्ट्स को अपने फैन्स के साथ शेयर कर रही है. एक कैफे में अपनी पसंदीदा कॉफी पीने से लेकर रोलिंग स्टोन्स कॉन्सर्ट में हिस्सा लेने तक, करीना और सैफ वास्तव में काफी अच्छा समय बिता रहे हैं.

परफेक्ट भिंडी की सब्जी बनाने के लिए किन बातों का रखें ख्याल, भाग्यश्री ने शेयर किए कुछ खास टिप्स

हाल ही में, जब एक्ट्रेस ने अपने ट्रिप के एक एक और पल को इंस्टाग्राम पर शेयर किया, जिसमें उन्हें चिकन बिरयानी का मजा लेते देखा गया. कहानी में, उन्होंने लिखा, "अमेजिंग फूड" उन्होंने यूके में कॉपर चिमनी नामक पुरस्कार विजेता उत्तर भारतीय रेस्टोरेंट को भी टैग किया. यहां देखिए उनकी स्टोरी:

s4e7d208
जैसा कि हम सभी जानते हैं करीना एक बिग टाइम फूडी हैं, यह कोई हैरानी की बात नहीं है कि उनका पसंदीदा भोजन बिरयानी है. बार-बार, एक्ट्रेस ने उसके प्रति अपने प्यार को साबित किया है. वह अक्सर एक स्वादिष्ट बिरयानी खाने के बारे में पोस्ट करती है और खुद भी बनाती है! तो, अगर आप भी करीना की तरह एक प्लेट बिरयानी का मजा लेना चाहते हैं, तो यहां हम आपके लिए चिकन बिरयानी की एक क्विक एंड इजी रेसिपी लेकर आए हैं. इसे नीचे देखें:

चिकन बिरयानी रेसिपी: यहां जानिए चिकन बिरयानी बनाने का तरीका

चिकन को दही, धनिया पत्ती, हल्दी पाउडर, जीरा पाउडर, काली मिर्च पाउडर और नमक में मैरीनेट करें. धीमी आंच पर एक प्रेशर कुकर रखें, और उसमें जीरा, तेज पत्ते, दालचीनी, सौंफ, इलायची, लौंग, अदरक-लहसुन और कटा हुआ प्याज डालें. प्याज के नरम होने पर इसमें मैरीनेट किया हुआ चिकन डालकर अच्छी तरह मिला लें. इसके बाद टमाटर और हरी मिर्च डालें और मिलाएं. टमाटर के गलने के बाद, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला पाउडर, धनिया पाउडर और काली मिर्च डालें. भीगे हुए चावलों को प्रेशर कुकर में डालें और पानी में डालें. चावल और चिकन को पकने दें. दो सीटी आने के बाद इसे निकाल लें और मजा लें!

इस आसान चिकन बिरयानी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे खुद आज़माएं, और हमें बताएं कि आपको यहा कैसी लगी!