How To Keep Green Coriander Fresh: गर्मियों में कई दिनों तक फ्रेश बना रहेगा हरा धनिया, जानें स्टोर करने का सही तरीका

Hot to Store Green Coriander: गर्मी के दिनों को धनिया को ज्यादा दिनों तक फ्रेश रखना काफी मुश्किल होता है. अगर हम धनिया को अच्छे से नहीं रखते हैं तो वो बहुत जल्द सूख जाती है. वहीं अगर हम उसको पानी में रखते हैं तो वो गलने लगती है.

How To Keep Green Coriander Fresh: गर्मियों में कई दिनों तक फ्रेश बना रहेगा हरा धनिया, जानें स्टोर करने का सही तरीका

लंबे समय तक फ्रेश बनी रहेगी हरी धनिया ऐसे करें स्टोर.

खास बातें

  • 15 दिनों तक फ्रेश रहेगा धनिया.
  • गर्मियों में हरा धनिया फ्रेश रखना है बेहद आसान.
  • जानें इसे स्टोर करने का सही तरीका.

How To Store Green Coriander: गर्मी के मौसम में होने वाली तेज धूप चीजों को सुखा देती है. बात करें हरी सब्जियों की तो इस मौसम में उनको फ्रेश रखना काफी मुश्किल होता है. ऐसे में हम बात करेंगे हरी धनिया की जो खाने का स्वाद बढ़ा देती है. फिर वो चाहे हरी धनिया से बनी चटनी हो या फिर सब्जियों के ऊपर से उसको डालना. लेकिन गर्मी के दिनों को धनिया को ज्यादा दिनों तक फ्रेश रखना काफी मुश्किल होता है. अगर हम धनिया को अच्छे से नहीं रखते हैं तो वो बहुत जल्द सूख जाती है. वहीं अगर हम उसको पानी में रखते हैं तो वो गलने लगती है. आप की इस समस्या का हल हम आज लेकर के आए हैं. हम आपको बताएंगे आज ऐसे टिप्स जो हरी धनिया को ज्यादा दिनों तक फ्रेश रखने में आपकी मदद करेंगे. 

गर्मी में खानी चाहिए इन 4 आटे की रोटियां, शरीर रहता है ठंडा और इम्यून सिस्टम भी होता है बूस्ट

अगर आप धनिया को अच्छे से स्टोर करते हैं तो वो 15 दिनों तक फ्रेश बनी रह सकती है. तो चलिए जानते हैं हरी धनिया को स्टोर करने के कुछ टिप्स.

हरी धनिया को फ्रेश रखने का तरीका 

1. हरी धनिया को लंबे समय तक फ्रेश रखने के लिए उसको प्लास्टिक बैग में स्टोर करें. इसके लिए आप धनिया को एक टिश्यू पेपर या अखबार में रैप करके प्लास्टिक के बैग या फिर पॉलीथीन में बांधकर फ्रिज में रख दें. 

गर्मियों में घर पर बनाएं बाजार जैसी क्रीमी, गाढ़ी और टेस्टी लस्सी, इन 5 बातों का रखें ध्यान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2. इसके अलावा आप धनिया को एयर टाइट डिब्बे में स्टोर कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले धनिया को पेपर या टिश्यू में लपेटकर एयरटाइट डिब्बे में रख कर फ्रिज में रख दें. इससे धनिया कई दिनों तक फ्रेश बना रहेगा.