संतरे के छिलके में मिलाकर लगाएं ये चीज, कुछ दिनों में शीशे जैसा चमकेगा चेहरा, गायब हो जाएंगी झुर्रियां

Skin Care: कोरियन (korean Skin Secret) लोगों की स्किन को देखकर अगर आपके मन में भी ये ख्याल आता है कि आपकी भी स्किन ऐसे ही ग्लो करे तो आज हम आपको संतरे के छिलके से बनने वाले फेस पैक के बारे नें बताएंगे जो आपकी स्किन को ऐसा ग्लो लाने में मदद कर सकता है.

संतरे के छिलके में मिलाकर लगाएं ये चीज, कुछ दिनों में शीशे जैसा चमकेगा चेहरा, गायब हो जाएंगी झुर्रियां

How to Make Orange Peel Face Pack: संतरों का सेवन सेहत के लिए फायदेमंद होता है. यह विटामिन सी, ए, बी, कोलिन, पोटेशियम, फास्फोरस, मैग्नीशियम और कैल्शियम जैसे गुणों से भरपूर होता है जो हमारी स्किन (Clear Skin) के लिए भी फायदेमंद होता है. इसका सेवन स्किन और स्वास्थय को फायदा पहुंचाता है ये बात तो सभी जानते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि संतरे का छिल्का भी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है. कोरियन ( korean Skin Secret) लोगों की स्किन को देखकर अगर आपके मन में भी ये ख्याल आता है कि आपकी भी स्किन ऐसे ही ग्लो करे तो आज हम आपको संतरे के छिलके से बनने वाले फेस पैक के बारे नें बताएंगे जो आपकी स्किन को ऐसा ग्लो लाने में मदद कर सकता है.

संतरे के छिलके से बना फेस पैक स्किन से दाग-धब्बों को कम करने के साथ  रिंकल्स और फाइन लाइन्स को कम करने में भी मदद कर सकता है. चलिए जानते हैं इसको बनाने का तरीका.

रात को कच्चे दूध में मिलाकर लगाकर सो जाएं, सुबह दिखेगा असर हफ्तेभर में गायब हो जाएंगे डार्क सर्कल

संतरे के छिलके का फेस पैक कैसे बनाएं | Orange Peel Face Pack

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए संतरे के छिलके, ग्लिसरीन और एलोवेरा जेल. 

आपने इससे पहले संतरे के छिलकों को सूखाकर बनाए गए फेस पैक लगाए होंग. आज हम आपको फ्रेश छिलकों का फेस पैक बनाने का तरीका बनाएंगे. 

इसके लिए आप एक संतरे के छिलके को पानी में डालकर 5 मिनट के लिए उबाल लें. अब इसको पीस लें. ध्यान रखें कि आपको पानी बहुत ज्यादा नहीं रखना है. पीसने के बाद इसमें एलोवेरा जेल और ग्लिरीन डालकर मिला लें. आपका फेस पैक बनकर तैयार है.

सरसों या नारियल के तेल में मिलाकर रात भर के लिए बालों में लगा लें ये चीज, 2 हफ्तों में काले, लंबे और घने हो जाएंगे बाल

अपने फेस को धुलने के बाद इस पैक को लगभग 15-20 मिनट के लिए फेस पर लगाकर रखें. इसके सूखने के बाद फेस को सादे पानी से धोलें. बेहतर रिजल्ट के लिए इसका इस्तेमाल हफ्ते में 2 बार करना बेहतर होगा.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Gym से पहले कर लिया ये काम, तो कोसों दूर रहेगा Heart Attack | Dr Vikas Thakran (Cardiology)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com