दूध में मिला लें किचन में मौजूद ये एक चीज, चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने में मिल सकती है मदद

Haldi Doodh Face Pack: कच्चा दूध स्किन को हेल्दी रखने में मदद कर सकता है. रूखी बेजान त्वचा और दाग-धब्बे से छुटकारा पाने के लिए कच्चे दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं.

दूध में मिला लें किचन में मौजूद ये एक चीज, चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने में मिल सकती है मदद

Haldi Doodh Face Pack: फेस पर कैसे करें कच्चे दूध का इस्तेमाल.

Raw Milk For Skin: क्या आपको भी चेहरे के दाग-धब्बे छिपाने के लिए पार्लर जाकर फेशियल कराना पड़ता है. अगर आपका जवाब हां है तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आप बिना पैसे खर्च किए घर पर बिल्कुल पार्लर जैसा निखार पा सकते हैं. अपने चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने के लिए आप दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं. दूध एक ऐसा पदार्थ है जो हर घर में आसानी से मिल जाएगा. दूध को सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. कच्चे दूध को त्वचा के लिए बहुत लाभकारी माना जाता है. दूध में विटामिन ए, डी, बॉयोटिन और प्रोटीन और कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो सेहत के लिए बहुत ही गुणकारी हैं. ठंड हमारी स्किन को बेजान रूखी बना देती है. इस मौसम में स्किन को हाइड्रेट और मॉश्चराइज रखने के लिए आप दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

कच्चे दूध के फायदे- (Raw Milk Benefits For Skin)

कच्चा दूध स्किन को हेल्दी रखने में मदद कर सकता है. रूखी बेजान त्वचा से छुटकारा पाने के लिए कच्चे दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें मौजूद विटामिन्स त्वचा को एक्सफोलिएट करने का काम करता है. इतना ही नहीं ये त्वचा संबंधी कई अन्य समस्याओं से बचाने में मददगार है. 

ये भी पढ़ें- वजन को कम करने में मददगार है इस अनाज से बना डोसा, इस समय करें डाइट में शामिल

Latest and Breaking News on NDTV

दाग-धब्बों को हटाने के लिए कैसे करें कच्चे दूध का इस्तेमाल- How To Use Kachha Doodh For Glowing Skin:

किचन में मौजूद हल्दी एक ऐसा मसाला है जिसे स्वाद, सेहत और सुंदरता को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. हल्दी एक नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट है जो स्किन को ब्राइट रखने के साथ-साथ चेहरे के दाग- धब्बों से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकता है. कच्चा दूध सिर्फ स्किन को क्लीन करने का काम नहीं करता है, बल्कि त्वचा को चमकदार बनाने में भी मदद कर सकता है. चेहरे के दाग-धब्बे हटाने के लिए आप कच्चे दूध में हल्दी को मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और करीब 5-10 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. फिर साफ पानी से चेहरा धो लें. आप हफ्ते में 2 बार ऐसा कर सकते हैं. इससे चेहरे को चमकदार बनाया जा सकता है. 

टैनिंग से बचने के लिए घर पर बनाएं सनस्‍क्रीन | How to make sunscreen at Home in Hindi| DIY SunScreen



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)