ये हैं वो पांच तरह के जूस जो आपको सदा बनाए रखेंगे जवां...

अब तक आपने सिर्फ जूस पीने के सेहत से जुड़े फायदों के बारे में सुना होगा, आज यहां जानिए इससे जुड़े ब्यूटी फायदों के बारे में.

ये हैं वो पांच तरह के जूस जो आपको सदा बनाए रखेंगे जवां...

5 फलों के जूस के फायदे, चेहरा बनाए बेदाग और दिखाए जवां

खास बातें

  • संतरे का जूस दूर करे सनबर्न
  • मौसंबी का जूस इंफेक्शन से करे प्रोटेक्ट
  • गाजर का जूस त्वचा में लाए निखार
नई दिल्ली:

जवां दिखना और बने रहना हर किसी की चाहत है. लेकिन समय के साथ ढ़लते चेहरे और त्‍वचा को भला कौन रोक पाया है. यही तो वजह है कि कॉस्‍मेटिक्‍स के बाजार में भारी बढ़ोतरी हो रही है. यहां हर दूसरे दिन नई-नई सर्जरी या दवाएं आ रही हैं, जो लोगों की इस चाहत को पूरा करने के उद्देश्‍य से लाई जा रही हैं. लेकिन अगर हम कहें कि यह चाहत महज कुछ जूस पीने से पूरी हो सकती है, तो आप क्‍या कहेंगे. पेश है एक लेख...

रोजाना एक ग्लास जूस का सेवन शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है. बीमारियों को ठीक करने से ज्यादा यह बॉडी को बीमारियों से बचाकर रखता है. लेकिन अब तक आपने सिर्फ जूस पीने के सेहत से जुड़े फायदों के बारे में सुना होगा, आज यहां जानिए इससे जुड़े ब्यूटी फायदों के बारे में, कि कौन से जूस से आपकी स्किन को क्या फायदे होते हैं. 

संतरे का जूस
रोजाना संतरे का जूस ना सिर्फ आपके मूड को फ्रेश करता है बल्कि इससे स्किन चेहरे के एक्ने भी ठीक होते हैं, कॉम्प्लेक्शन और स्किन टेक्सचर बेहतर होता है. संतरे के जूस में मौजूद सिट्रिक एसिड त्वचा को हाइड्रेट कर सनबर्न से भी छुटकारा दिलाता है. साथ ही, चेहरे के रिंकल्स भी कम करता है.   





मौसंबी का जूस
हर चौराहे और नुक्कड़ पर मिलने वाले मौसंबी के जूस से भी स्किन को बहुत फायदे होते हैं. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन-सी स्किन को इंफेक्शन से प्रोटेक्ट करते हैं. यानी इस जूस के नियमित सेवन से स्किन पर किसी भी तरह का इंफेक्शन नहीं होता. इसी के साथ यह जूस खून भी साफ करता है जिस वजह से पिंपल्स और एक्ने जैसी परेशानियां दूर रहती हैं.

अनार का जूस
अनार खाने से सेहत को बहुत फायदे होते हैं. इसी तरह से यह चेहरे के लिए भी कई तरह से फायदेमंद है. इससे स्किन में कसाव आता है और चेहरे की नई सेल्स बनती है. यानी स्किन से एजिंग गायब होती है और आप जवां दिखते हैं. 

गाजर का जूस
गाजर आंखों के साथ-साथ चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इसका जूस पीने से एक्ने, रिंकल्स और पिगमेंटेशन में राहत मिलती है. क्योंकि गाजर खून साफ करती है, इसी कारण त्वचा में निखार आता है.  





चुकंदर का जूस
आयरन और पोटेशियम के भरपूर चुकंदर खून को साफ करने का काम करता है. इसी वजह से स्किन पर दाने जैसे पिंपल्स और एक्ने जैसी समस्याएं नहीं होती. 

और पढ़ने के लिए क्लिक करें.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com