क्या आपने नीले रंग के केले के बारे में सुना है? अगर नहीं तो यहां देखें इस अदुभत फल की कुछ तस्वीरें.

हम बचपन से ही केले से परिचित है. मीठे और स्टार्च युक्त फल साल भर उपलब्ध रहते हैं, केला हमारे फलों की टोकरी में एक मजबूत स्थान रखता है.

क्या आपने नीले रंग के केले के बारे में सुना है? अगर नहीं तो यहां देखें इस अदुभत फल की कुछ तस्वीरें.

खास बातें

  • मीठे और स्टार्च युक्त फल साल भर उपलब्ध रहते हैं
  • केला हमारे फलों की टोकरी में एक मजबूत स्थान रखता है.
  • कच्चा होने पर केले की त्वचा का रंग हरा होता है.

हम बचपन से ही केले से परिचित है. मीठे और स्टार्च युक्त फल साल भर उपलब्ध रहते हैं, केला हमारे फलों की टोकरी में एक मजबूत स्थान रखता है. वास्तव में, हम केले को उसके कच्चे और पके दोनों रूपों में सेवन करते हैं. कच्चा होने पर केले की त्वचा का रंग हरा होता है, जो पकने के साथ ही पीला हो जाता है. लेकिन क्या आपने कभी नीले केले के बारे में सुना है? हां, आप एकदम सही सुना! केले की एक और विविधता है जिसमें एक अद्वितीय नीला रंग और मलाईदार बनावट है, जिसे ब्लू जावा बनाना (Blue Java Banana) नीला जावा केला कहा जाता है. यह नया ब्लू जावा बनाना हाइब्रिड होता है - मूसा बेलबिसियाना और मूसा अक्युमिनाटा.

इस अनूठे केले के बारे में हमारे शोध के दौरान, हमें इस तथ्य के बारे में पता चला कि यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. ट्विटर पर एक व्यक्ति के अनुसार, इसका स्वाद वैनिला आइसक्रीम की तरह ही है!

ओगिल्वी में फॉर्मर ग्लोबल चीफ क्रिएटिव ऑफिसर थाम खई मेंग ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए कहा, "कैसे किसी ने कभी मुझे ब्लू जावा केले लगाने के लिए नहीं कहा? अविश्वसनीय रूप से ये आइसक्रीम की तरह स्वाद में लगते हैं". उन्होंने केले की तस्वीरों को भी शेयर किया, जो एकदम भिन्न लग रही है. कहा कि मुख्य रूप से दक्षिण पूर्व एशिया में उगाया जाता है, यह हवाई में बहुत लोकप्रिय है और इसे 'आइसक्रीम केला' (Ice Cream banana) कहा जाता है. आइए नज़र डालते हैं ट्वीट पर:

उन्होंने आगे एक अमेजोपेडिया लिंक शेयर किया जो इस अद्वितीय फल के बारे में तथ्यों का विवरण देता है. अमेजोपेडिया के अनुसार, ये ब्लू जावा बनाना 15 से 20 फीट की ऊंचाई तक बढ़ सकते हैं और पेड़ के पत्ते सिल्वर-ग्रीन रंग के होते हैं. ये रहा ट्वीट:

थाम खई मेंग के ट्वीट ने कई लोगों को आकर्षित किया, जिसमें एक व्यक्ति ने कमेंट किया, "कमाल है, मैंने अभी-अभी इन्हें देखा है. मैंने आपके ट्वीट से पहले उनके बारे में कभी नहीं सुना। क्या अद्भुत, प्रचुर, विविध दुनिया में हम रहते हैं.

"" आपको ये कहां मिले? कभी नहीं पता था कि ये मौजूद थे .., "एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा. एक तीसरे ट्वीट कमेंट में लिखा," क्या, यह वास्तविक है? "

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Chaitra Navratri 9 Colours For 9 Days: कब है चैत्र नवरात्रि, यहां जानें दिनांक, महत्व, नौ दिनों के लिए रंग और व्रत नियम

Chaitra Navratri 1st Day 2021: नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की ऐसे करें पूजा, जानें भोग, पूजा विधि, मंत्र और रेसिपी

Sattu For Health: गर्मियों में रिफ्रेश रहने के लिए रोज पिएं सत्तू का शरबत!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Chana Dal Benefits: जानें चने की दाल खाने के पांच जबरदस्त लाभ!