नॉनवेजिटेरियन मील के लिए आसानी से बनाएं साउथ इंडियन स्टाइल धनिया मटन फ्राई (मटन सुक्का) - Recipe Inside

धनिया मटन फ्राई का नाम मटन करी में डाले जाने वाले जायकेदार धनिया के पेस्ट के कारण पड़ा है. धनिया पत्ती, नारियल और हरी मिर्च के एक पूरे गुच्छा को पीसकर पेस्ट बनाया जाता है.

नॉनवेजिटेरियन मील के लिए आसानी से बनाएं साउथ इंडियन स्टाइल धनिया मटन फ्राई (मटन सुक्का) - Recipe Inside

खास बातें

  • इस दक्षिण भारतीय विशेषता में रसीले मटन के टुकड़े हैं.
  • धनिया मटन फ्राई बनाना काफी आसान है.
  • मटन करी में डाले जाने वाले जायकेदार धनिया के पेस्ट के कारण पड़ा है.

अगर आपको मांसाहारी भोजन खाने की क्रेविंग हो रही हैं, तो मटन फ्राई या मटन सुक्का सिर्फ एक डिश है. इस दक्षिण भारतीय विशेषता में रसीले मटन के टुकड़े हैं, जिन्हें तीखे मसालों के साथ कोट किया जाता हैं और कढ़ीपत्ते के तड़के से सजाया जाता है. इस रेसिपी में मीट को साथ बढ़िया से मिलाया जाता है जो इस व्यंजन को हॉट फेवरेट बनाता है. क्लासिक मटन फ्राई को हल्का सा ट्विस्ट देते हुए है धनिया मटन फ्राई में बदला गया है. धनिये के पत्ते डिश में अपना चमकीला हरा रंग और ताजा पुदीना स्वाद जोड़ते हैं. धनिया मटन फ्राई बनाना काफी आसान है और फाइनल रिजल्ट आपके सारे प्रयास को सार्थक कर देता है.

चिकन कोरमा से हटकर ट्राई करें य​ह स्वादिष्ट दहीवाला चिकन -Recipe Video Inside

धनिया मटन फ्राई का नाम मटन करी में डाले जाने वाले जायकेदार धनिया के पेस्ट के कारण पड़ा है. धनिया पत्ती, नारियल और हरी मिर्च के एक पूरे गुच्छा को पीसकर पेस्ट बनाया जाता है. यह रेसिपी में मटन के टुकड़ों को मैरीनेट करने के किया जाता है ताकि मसालों का स्वाद अच्छी तरह से रिस जाए और मीट को नरम बना दे. लेकिन आप इसे सीधे बताए गए मसालों के साथ पकाना चुन सकते हैं.

धनिया मटन सुक्का रेसिपी: कैसे बनाएं धनिया मटन फ्राई

मटन के मैरिनेशन से शुरू करें. मटन के टुकड़ों में कई तरह के मसाले, नमक और थोड़ा सा नीबू का रस मिलाएं और इसे कम से कम 2 घंटे के लिए रख दें. फिर मटन को भुने हुए प्याज, अदरक और लहसुन के पेस्ट के साथ प्रेशर कुक करें. पक जाने पर हरा धनिया, नारियल और हरी मिर्च से बना हरा धनिया पेस्ट डाल दें. यह पेस्ट ग्रेवी को एक आकर्षक हरा रंग प्रदान करेगा. अंत में, कढ़ी पत्ते और राई के साथ डिश को तड़का दें. आप चाहें तो तड़के वाले हिस्से को छोड़ भी सकते हैं. इस मटन डिश को स्वादिष्ट बनाने के लिए धनिया का पेस्ट काफी है. सुनिश्चित करें कि ज्यादा पानी न डालें, हल्की, लगभग सूखी ग्रेवी के साथ यह व्यंजन सबसे अच्छा लगता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पूरी सामग्री और प्रक्रिया जानने के लिए यहां क्लिक करें.