Cooking Hack: राइस कुकर में मैकरोनी और चीज़ बनाने की आसान रेसिपी

Cooking Hack: एक लेजी डे में, खाना बनाना एक थकाऊ काम की तरह लग सकता है! बस सब्जियां काटने, किचन में घंटों खड़े रहने और प्रोपर मील तैयार करने का आइडिया ही हमें थका देता है.

Cooking Hack: राइस कुकर में मैकरोनी और चीज़ बनाने की आसान रेसिपी

Cooking Hack: राइस कुकर में मैकरोनी और चीज़ बनाने का तरीका.

Cooking Hack: एक लेजी डे में, खाना बनाना एक थकाऊ काम की तरह लग सकता है! बस सब्जियां काटने, किचन में घंटों खड़े रहने और प्रोपर मील तैयार करने का आइडिया ही हमें थका देता है. यह तब होता है जब हम लेजी रेसिपीज की तलाश करते हैं! इन रेसिपीज को बहुत अधिक काम या बहुत सारी सामग्री की आवश्यकता नहीं है, बस कुछ ही स्टेप और डिश तैयार है. हम ऐसी क्विक और आसान रेसिपी की तलाश में थे, और हमें राइस कुकर में मैकरोनी और चीज़ बनाने का तरीका मिल गया! जी हां, अमेरिकन क्लासिक मैक एण्ड चीज़ को राइस कुकर में बनाया जा सकता है और इसे घर पर बनाने के लिए आपको ज़्यादा मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है. हमें विश्वास नहीं है? नीचे दी गई रेसिपी पर एक नज़र डालें!

n0hmo2to

राइस कुकर में मैकरोनी और चीज़ बनाने के टिप्स-Tips For Making Macaroni And Cheese In Rice Cooker:

यह मैकरोनी और पनीर को घर पर तैयार करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है. यह झटपट पास्ता केवल उबालने की विधि का उपयोग करके तैयार है, इसलिए इसे राइस कुकर में आसानी से तैयार किया जा सकता है. 

Stuffed Dum Aloo: रेगुलर सब्जी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें शाही दम आलू, मिलेगा जबरदस्त स्वाद

अब कुंजी सामग्री के अनुसार, तीन मुख्य सामग्री, यानी मैकरोनी, चिकन शोरबा और दूध, 2:2:1 के अनुपात में हैं. यदि आप दो कप मैकरोनी का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको दो कप चिकन शोरबा और एक कप दूध लेना होगा. इस अनुपात को जानकर आप अपने मनचाहे मैक और पनीर की मात्रा और राइस कुकर के साइज को एडजेस्ट कर सकते हैं.

आप अपने स्वाद के अनुसार मसाला डाल सकते हैं. आम तौर पर मैक और चीज़ में नमक और काली मिर्च डाली जाती है लेकिन आप चाहें तो ऑरेगैनो और चिली फ्लेक्स भी डाल सकते हैं. अगर आप वेजिटेरियन हैं, तो आप चिकन शोरबा को सब्जी शोरबा में बदल सकते हैं. आप पानी का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन शोरबा के बिना रिजल्ट उतना स्वादिष्ट नहीं होगा. 

Navratri 2022: इस नवरात्रि बिना लहसुन प्याज के बनाएं ये 3 स्वादिष्ट सब्ज़ियां

राइस कुकर में मैक और चीज़ कैसे बनाएं-How To Make Mac and Cheese In Rice Cooker:

राइस कुकर में चिकन शोरबा और दूध डालकर शुरू करें. कुकर चालू कर दें. एक बार जब लिक्विड उबलने लगे, तो मैकरोनी डालें. इसे 10 मिनट तक पकने दें. जब मैकरोनी पक जाए तो उसमें पनीर, नमक और काली मिर्च डालें. इन्हें अच्छे से मिलाएं और चीज़ के मेल्ट होने तक पकने दें. कुकर बंद कर दें. मैकरोनी और चीज़ डिश तैयार है!

राइस कुकर मैकरोनी और चीज़ की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहाँ क्लिक करें.

आसान लगता है, है ना?! इस रेसिपी को अपने राइस कुकर में ट्राई करें और हमें कमेंट सेक्शन बताएं कि यह मैकरोनी और चीज़ कैसी बनी! 

Amazon Great Indian Festival: अमेज़न सेल में मिक्सर ग्राइंडर पर मिल रही 57% तक की छूट, फटाफट देखें...

यदि आप इस रेसिपी को बनाने के लिए कुकर की तलाश कर रहे हैं, तो यह आपके लिए बिल्कुल सही समय है! अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 22 सितंबर को प्राइम मेंबर्स के लिए शुरू हुआ और 23 सितंबर को अन्य लोगों के लिए शुरू होगा. यह सेल किचन के सभी आवश्यक सामानों पर शानदार डील और छूट दे रही है! नीचे दिए गए रियायती राइस कुकर पर एक नज़र डालें:

(3,696 ratings & 2,681 reviews)
2,269
3,295
(31% OFF)
Buy on Amazon

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com