किसी भी धर्म के लोग 'बजरंगी भाईजान' का विरोध नहीं कर सकते : सलमान खान

किसी भी धर्म के लोग 'बजरंगी भाईजान' का विरोध नहीं कर सकते : सलमान खान

नई दिल्ली:

विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल का एक समूह ईद के मौके पर रिलीज होने वाली सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने फिल्म का टाइटल बदलने की भी मांग की है, क्योंकि इससे हिन्दू भावनाएं आहत हो रही हैं। प्रदर्शनकारियों ने फिल्म का शीषर्क ना बदलने पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने और फिल्म का प्रदर्शन रोकने की धमकी भी दी है। उनके मुताबिक बजरंगी के साथ भाईजान जोड़ना गलत है।

वहीं जब सलमान ख़ान से विवाद के बारे में पूछा गया तो सलमान ने कहा की 'कौन हैं वो लोग जो ऐसे टाइटल का विरोध कर सकते हैं? क्या वो हिन्दू हैं या किसी हिन्दू संगठन का हिस्सा हैं? मुझे नहीं लगता की कोई आपत्ति जताएगा, क्योंकि कोई भी धर्म किसी दूसरे धर्म से नफ़रत नहीं सिखाता बल्कि प्यार सिखाता है। हिन्दू धर्म भी दूसरे धर्म की इज़्ज़त करना सिखाता है और मेरी फ़िल्म का टाइटल 'बजरंगी भाईजान' तो एकता का प्रतीक है फिर किसी हिन्दू को इससे आपत्ति कैसे हो सकती है?'

इससे पहले उत्तर प्रदेश में चित्रकूट के एक व्यक्ति ने फिल्म के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की थी। उसने सलमान, निर्माता कंपनी और निर्देशक कबीर खान को कानूनी नोटिस जारी कर फिल्म के शीर्षक से 'भाईजान' शब्द और फिल्म से कुछ आपत्तिजनक दृश्य हटाने की मांग की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म में सलमान बजरंग बली के भक्त बने हैं, जो एक पाकिस्तानी बच्ची को उसके घरवालों के पास पहुंचाने के लिए पाकिस्तान जाते हैं। फ़िल्म के निर्देशक कबीर ख़ान ने कहा है कि उनकी फ़िल्म एकता की बात करती है, इंसानियत की बात करती है।