किसकी ओर इशारा कर गए नवाजुद्दीन, बोले- मुझे हॉलीवुड में जाने की जरूरत नहीं

किसकी ओर इशारा कर गए नवाजुद्दीन, बोले- मुझे हॉलीवुड में जाने की जरूरत नहीं

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (फाइल फोटो)

मुंबई:

आए दिन हॉलीवुड फिल्मों में काम करने के लिए बॉलीवुड कलाकारों में होड़ लगी हुई है, लेकिन अपने बेहतरीन अभिनय के लिए इन दिनों सराहे जा रहे अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि उन्हें हॉलीवुड में जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि भारतीय फिल्मों की गुणवत्ता विश्व स्तर के सिनेमा जितनी ही है। अपने इस बयान से नवाजुद्दीन किसकी ओर इशारा कर गए ये तो बता पाना जरा मुश्किल है।

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर 2’, ‘किक और बजरंगी भाईजान और हाल ही में ‘मांझी’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से खास पहचान बनाने वाले नवाजुद्दीन ने कहा कि हमारी सिनेमा की दुनिया किसी भी सिनेमा से कम नहीं है।

हॉलीवुड में जाने के लिए विचार करूंगा
नवाजुद्दीन ने कहा कि हम अच्छी फिल्में बनाते हैं। इसकी दुनियाभर में विशेष रूप से फिल्मोत्सवों में सराहना हो रही है। किसी कलाकार के लिए अपने अभिनय कौशल को साबित करने के लिए हॉलीवुड फिल्मों में काम करना जरूरी नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुझे हॉलीवुड फिल्मों में जाने की जरूरत है। अगर मुझे हॉलीवुड फिल्मों का अवसर मिला तो मैं इस पर विचार करूंगा, लेकिन इसके लिए 'करूं या मरूं' की स्थिति नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जो मैं चाहता था वो मुझे मिला
नवाजुद्दीन चाहते हैं कि वह बस एक अभिनेता के रूप में आगे बढ़ते रहें। उन्होंने कहा कि मैं कभी नहीं सोचता कि लोग मुझसे प्रेरित हों। मैं यहां सिर्फ काम करने आया हूं। मैं खुदा का शुक्रगुजार हूं कि जो मैं चाहता था वो मुझे मिला। लोग मेरे काम से प्रेरित हो रहे हैं। इसलिए मुझे हर फिल्म के साथ अपने अभिनय का स्तर ऊंचा उठाना चाहिए। मैं ईमानदारी और कड़ी मेहनत पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करता हूं। यही दो चीजें हैं, जिस पर मेरा नियंत्रण है, बाकी तो दर्शकों पर निर्भर करता है।