यह ख़बर 24 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हिट एंड रन केस : सलमान खान के खिलाफ याचिका खारिज

सलमान खान (फाइल चित्र)

खास बातें

  • मुंबई की एक सत्र अदालत ने एक सामाजिक कार्यकर्ता की याचिका खारिज कर दी है, जिसमें वर्ष 2002 के बॉलीवुड स्टार सलमान खान की संलिप्तता वाले हिट एंड रन मामले में हस्तक्षेप की मांग की गई थी।
मुंबई:

महानगर की एक सत्र अदालत ने सामाजिक कार्यकर्ता की याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें 2002 के हिट एंड रन मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की गई थी। इस मामले में बॉलीवुड स्टार सलमान खान संलिप्त थे।

न्यायमूर्ति एसडी देशपांडे ने फैसला दिया कि केवल प्रभावित पक्ष, शिकायतकर्ता या गवाह को ही हस्तक्षेप का अधिकार है। अदालत ने कहा कि इस मामले में आवेदक संतोष दांडकर न तो गवाह हैं, न ही शिकायतकर्ता और न ही संबंधित पक्ष, इसलिए उन्हें हस्तक्षेप की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए।

अदालत ने दांडकर की दूसरी याचिका को भी खारिज कर दिया, जिसमें शिकायत को मजिस्ट्रेट की अदालत से स्थानांतरित कर सत्र अदालत में करने की मांग की गई थी। इस मामले में पुलिस पर गलत गवाह पेश करने का आरोप लगाया गया, जिससे सुनवाई में विलंब हो रहा है।

न्यायाधीश ने कहा कि शिकायत को स्थानांतरित करना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है। उन्होंने इस मामले में आवेदक से ऊपरी अदालत या सत्र न्यायालय के प्रिंसिपल न्यायाधीश से संपर्क करने को कहा।

सलमान खान ने 2002 के हिट एंड रन मामले में याचिका दायर कर मांग की है कि मीडिया को कार्यवाही की सत्य एवं निष्पक्ष रिपोर्ट देने का आदेश दिया जाए, जिस पर अदालत ने फैसला 15 अक्टूबर तक टाल दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अदालत ने कहा कि सलमान खान ने मामले में सही रिपोर्टिंग नहीं करने के लिए कुछ मीडिया चैनलों के खिलाफ हाईकोर्ट में मानहानि और दीवानी मामला दायर किया है। मामला चूंकि हाईकोर्ट में लंबित है, इसलिए सत्र अदालत अभिनेता की याचिका पर कोई फैसला नहीं देगी।