जीवन में आगे बढ़ने के लिए अनुशासन बेहद ज़रुरी : अक्षय कुमार

जीवन में आगे बढ़ने के लिए अनुशासन बेहद ज़रुरी : अक्षय कुमार

जालंधर:

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने देश भर में युवाओं से हमेशा अनुशासित जीवन जीने की अपील की है। अभिनेता अक्षय कुमार ने सोमवार को युवाओं से कहा कि वह नशे से दूर रहें और हमेशा राष्ट्र निर्माण में योगदान करने के बारे में सोचें।

अपनी फिल्म 'ब्रदर्स' का प्रचार करने साथी कलाकरों के साथ जालंधर पहुंचे लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी परिसर पहुंचे अक्षय ने छात्रों से कहा, 'जीवन में आगे बढने के लिए हमेशा अनुशासित जीवन जीयें और माता पिता के निर्देशों का पालन करें।'  अक्षय ने कहा, 'आप माता पिता की बातों को जितना मानेंगे उतने ही अनुशासित होंगे और जितने अनुशासित होंगे उतना ही आगे बढेंगे। समाज और राष्ट्र का निर्माण युवाओं पर ही निर्भर है, इसलिए खुद को अनुशासित करें और मुल्क को आगे बढायें।'

अक्षय ने कहा, 'देश की प्रगति में सबसे बडा बाधक नशा है।, युवाओं को हमेशा नशे से दूर रहने की ज़रुरत है क्योंकि नशे की गिरफ़्त में आने के बाद वह खुद नशे के गुलाम बन जायेंगे और समाज तथा राष्ट्र की प्रगति रूक जाएगी। मैंने स्वयं आज तक कोई नशा नहीं किया है। इतना ही नहीं मैंने आज तक कॉफी और चाय तक को हाथ नहीं लगायी है। इसलिए आप भी देश की प्रगति के लिए काम करें और नशे से दूर रहें।'

इससे पहले लवली प्रोफेशनल युनिवर्सिटी परिसर में फिल्म प्रमोशन के लिए साथी कलाकार जैकलीन फर्नांडिस और सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ पहुंचे अक्षय ने कहा कि रोजाना के अनुसार काम करें और संतुलित भोजन करें तो आप हमेशा तंदुरूस्त रहेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अक्षय ने कहा कि पंजाब की मिट्टी में जो बात है वह और कहीं और नहीं है और पंजाब के लोग हमेशा राष्ट्र-निर्माण में अपना योगदान देते हैं और आपको भी उनसे प्रेरणा लेकर जीवन में एक लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढते रहने की आवश्यकता है।