यह ख़बर 19 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'सत्यमेव जयते' के लिए सम्मानित किए गए आमिर खान

खास बातें

  • अपने टीवी शो 'सत्यमेव जयते' के जरिये सामाजिक भेदभाव के खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिए अभिनेता आमिर खान को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पुरस्कृत किया।
नई दिल्ली:

सामाजिक मुद्दों पर आधारित अपने टीवी शो 'सत्यमेव जयते' के जरिये सामाजिक भेदभाव के खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिए अभिनेता आमिर खान और स्टार इंडिया के सीईओ उदय शंकर को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पुरस्कृत किया।

अंतरराष्ट्रीय वाल्मिकी दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में आयोग ने छुआछूत के कारणों को उजागर करने के लिए आमिर के योगदान को सराहा। आमिर ने कहा, 'सत्यमेव जयते' भारतीय लोगों के मसलों को सार्वजनिक मंच देने का एक प्रयास था। आज मुझे खुशी है कि शो के बाद युवाओं समेत कई लोग आगे आए हैं और उन्होंने अपनी बातें रखी हैं। यह पूरी टीम का प्रयास था और लोगों तक पहुंचने का माध्यम मुहैया कराने के लिए मैं उदय शंकर का धन्यवाद देता हूं।

स्टार इंडिया के सीईओ उदय शंकर ने कहा, टेलीविजन सिर्फ मनोरंजन का स्रोत नहीं है और 'सत्यमेव जयते' के साथ हमने यह सिद्ध कर दिखाया कि टीवी के पास देश की प्रगति में योगदान और लोगों की मानसिकता बदलने की ताकत है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुरस्कार समारोह में गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे, सामाजिक न्याय मंत्री मुकुल वासनिक, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी, दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पीएल पूनिया भी मौजूद थे।