विज्ञापन
This Article is From Apr 19, 2018

VHP के नए अध्‍यक्ष कोकजे ने कहा, 'अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर बनाना ही हमारा लक्ष्‍य'

नवनिर्वाचित अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे ने कहा कि भव्य राम मंदिर का निर्माण, गौ रक्षा और गौरवशाली हिंदू समाज का एकीकरण ही हमारा लक्ष्य है.

VHP के नए अध्‍यक्ष कोकजे ने कहा, 'अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर बनाना ही हमारा लक्ष्‍य'
व‍िश्‍व ह‍िन्‍दू पर‍िषद के नवनिर्वाच‍ित अंतरराष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व‍िष्‍णु सदाश‍िव कोकजे
नई द‍िल्‍ली: विश्व हिन्‍दू परिषद (VHP) के नवनिर्वाचित अंतरराष्‍ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे ने कहा कि 'भव्य राम मंदिर का निर्माण, गौ रक्षा और गौरवशाली हिंदू समाज का एकीकरण' ही हमारा लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि संगठन के पदाधिकारियों का चेहरा बदला है लेकिन उद्देश्य और एजेंडा वही है. 

प्रवीण तोगड़िया की VHP से छुट्टी, कोकजे बने अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष

कोकजे  कहा कि '1964 में चिन्मयानन्द जी महाराज, परम पूज्य श्री गुरूजी, के. एम. मुंशी और बड़ोदरा के जयचंद्र बारिया जैसे श्रेष्ठ महापुरुषों के करकमलों द्वारा स्थापित विश्व हिन्‍दू परिषद ने अब तक हिन्‍दू हितों के लिए अनगिनत कार्य किए हैं. लेकिन सेवा, समता, समानता, समरसता, सदभाव, संस्कार के साथ विधवा, परित्यक्ता और बुर्जुगों की सुरक्षा और उनके प्रति सम्मान जैसे अनेक विषयों पर अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है जिसकी जिम्मेदारी हमारी इस नई टोली के कंधों पर है.'

स्वागत समारोह में नवनिर्वाचित अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे ने कहा कि भव्य राम मंदिर का निर्माण, गौ रक्षा और गौरवशाली हिंदू समाज का एकीकरण ही हमारा लक्ष्य है. संगठन के पदाधिकारियों का चेहरा बदला है लेकिन उद्देश्य और एजेंडा वही है.

छत्तीसगढ़ में 27 साल बाद सुलझा राम मंदिर विवाद

VHP के नवनिर्वाचित कार्याध्यक्ष एडवोकेट आलोक कुमार ने कहा, 'आज मुझे अयोध्या की पावन श्रीराम जन्मभूमि पर एक बार लहू-लुहान हुए अशोक सिंघल जी के उस रौद्र रूप का स्मरण हो रहा है. देश के हजारों गांव से पूजित राम शिलाएं और गढ़े-गढ़ाए पत्थर, खंभे इत्यादि मंदिर की भव्यता की प्रतीक्षा में हैं. अयोध्या में जन्म भूमि पर भव्य मंदिर निर्माण का समय निकट आ रहा है. चाहे न्यायालय के निर्णय से बने या संसदीय कानून से लेकिन हमारा संकल्प है कि मंदिर वहीं और उसी प्रारूप में लोगों द्वारा जल्द ही बनकर रहेगा.'

मेरा परिवार हनुमान जी का भक्‍त, अयोध्‍या में जरूर बनेगा राम मंदिर: बुक्‍कल नवाब

कार्यक्रम में VHP पदाधिकारियों का नागरिक अभिनन्दन करने वालों में एससी/एसटी वेलफेयर एसोशिएशन और वाल्मीकि समाज चेतना संगठन के अध्यक्ष ब्रह्म प्रकाश, अखिल भारतीय रेगर महासभा के महासचिव चतर सिंह रछौया, गुरु रविदास जन्मोत्सव कमेटी के उप-प्रधान मेहर सिंह, 360 गांवों के प्रधान रामकरण, 96 गांवों के प्रधान राकेश नम्बरदार, अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के महामंत्री बाबू राम गुप्ता के अलावा दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में सदन की नेता शिखा राय भी शामिल थीं.

स्वागत समारोह में मंच पर VHP के अंतर्राष्ट्रीय संगठन महामंत्री विनायक राव देशपाण्डे के अलावा दिनेश चन्द्र, अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपतराय, ओम प्रकाश सिंघल, जीवेश्वर मिश्र, राघवल्लु, राजेन्द्र पंकज, संयुक्त महामंत्री कोटेश्वर शर्मा, डॉ. सुरेन्द्र जैन, केन्द्रीय मंत्री अशोक तिवारी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री करूणा प्रकाश, बजरंगदल के राष्ट्रीय संयोजक मनोज वर्मा, राष्ट्रीय प्रवक्ता विजयशंकर तिवारी, इंद्रप्रस्थ विश्व हिंदू परिषद के मंत्री श्री बचन सिंह, उपाध्यक्ष गुरदीन प्रसाद, दुर्गा वाहिनी प्रांत संयोजिका कु. कुसुम सहित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, VHP, बजरंगदल व दुगार्वाहिनी के अनेक पदाधिकारी तथा गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Video: राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद फिर सुर्खियों में

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गणेश भगवान की पूजा में बप्पा को लगाएं इन 7 चीजों का भोग, खुश होंगे गणपति
VHP के नए अध्‍यक्ष कोकजे ने कहा, 'अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर बनाना ही हमारा लक्ष्‍य'
क्यों नहीं कांवड़िए यात्रा के दौरान लेते हैं एक दूसरे का नाम, जानिए आखिर कौन सी कांवड़ यात्रा होती है सबसे कठिन
Next Article
क्यों नहीं कांवड़िए यात्रा के दौरान लेते हैं एक दूसरे का नाम, जानिए आखिर कौन सी कांवड़ यात्रा होती है सबसे कठिन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com