Chaturbhuji yog 2024 : इन राशियों पर रहेगी शुक्र और बुध ग्रह की असीम कृपा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह समय-समय पर एक दूसरे के साथ युक्ति बनाकर कई तरह के योग बनाते हैं, जो राशियों पर कई तरह के प्रभाव डालते हैं.

Chaturbhuji yog 2024 : इन राशियों पर रहेगी शुक्र और बुध ग्रह की असीम कृपा

धनु राशि के जातकों के लिए भी चतुर्ग्रही योग बहुत फलदायी साबित हो सकता है.

Astrology Tips: ग्रहों की चाल का हमारे जीवन पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है. खासकर समय-समय पर ग्रह जो युक्ति बनाते हैं उससे चतुर्ग्रही योग (chaturgrahi yog) का निर्माण होता है. ये योग किसी इंसान के जीवन और देश दुनिया पर कई तरह के प्रभाव डालते हैं. ऐसे में अप्रैल के बीच में चतुर्ग्रही योग बनने जा रहा है. ये योग शुक्र, बुध, मंगल और राहु की युक्ति से मीन राशि में बनेगा और इस चतुर्ग्रही योग के बनने से कुछ राशि के जातकों को धन संपत्ति, उन्नति और सफलता मिलेगी. साथ ही बिजनेस (Buisness) और नौकरी में भी अपार सफलता (Success) मिलने के योग बन रहे हैं, तो चलिए आपको बताते हैं वो कौन सी राशि है जिनके लिए चतुर्ग्रही योग लकी साबित होगा.

गर्दन में जमी चर्बी को इस तरीके से करिए कम, शेप में आ जाएगा फेस

कर्क राशि

जी हां, कर्क राशि के जातकों के लिए चतुर्ग्रही योग बहुत लाभकारी साबित हो सकता है, क्योंकि ये योग आपकी राशि से नवम भाव पर बनने जा रहा है. इससे करियर और बिजनेस को आगे बढ़ाने के मौके मिलेंगे. इतना ही नहीं धार्मिक और सामाजिक कामों में आपकी रुचि बढ़ सकती है. व्यापार के संबंध में देश-विदेश की यात्रा करनी पड़ सकती है, इस अवधि में आपको आपकी किस्मत का पूरा साथ मिलेगा जो भी रुके हुए काम थे वह बन सकते हैं.

मिथुन राशि 

चतुर्ग्रही योग बनने से मिथुन राशि के जातकों को भी अपार सफलता की प्राप्ति हो सकती है. दरअसल, ये योग आपकी कुंडली के कर्म भाव में बनने जा रहा है, इसलिए इस समय आपको काम और कारोबार में अच्छी तरक्की मिलेगी. साथ ही पारिवारिक जीवन का सुख भी मिलेगा, जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. वहीं, जो लोग नौकरी के लिए परेशान हो रहे हैं उनको भी अच्छी नौकरी मिल सकती है और नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग बनेंगे.

धनु राशि 

धनु राशि के जातकों के लिए भी चतुर्ग्रही योग बहुत फलदायी साबित हो सकता है, क्योंकि ये योग आपकी राशि के चतुर्थ भाव में बनने जा रहा है. इससे सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. साथ ही आप कोई नई गाड़ी या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. पार्टनर के साथ आपके रिलेशनशिप बेहतर होंगे और आपको पार्टनर की तरफ से कोई सरप्राइज मिल सकता है. परिवार के सदस्य और मित्रों के साथ यात्रा के योग बन रहे हैं, जो लोग रियल स्टेट, प्रॉपर्टी, मेडिकल और खाने से जुड़े व्यवसाय से जुड़े हुए हैं उनके लिए ये चतुर्ग्रही योग बहुत लाभदायक साबित होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)