विज्ञापन
This Article is From May 19, 2014

इस्तीफा वापस नहीं लेंगे नीतीश कुमार, अगले नेता के नाम का कल करेंगे ऐलान

पटना:

बिहार में सियासी उठापटक के बीच अब साफ हो गया है कि नीतीश कुमार इस्तीफा वापस नहीं लेंगे। जेडीयू विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। इसके बाद यह साफ हो गया है कि ज्यादातर विधायक नीतीश के साथ हैं, लेकिन वह दोबारा मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे।

बैठक खत्म होने के बाद वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि राजनीति में कठिन फैसले लेने पड़ते हैं।

वशिष्ठ ने यह भी साफ किया कि नीतीश को नया नेता चुनने का अधिकार है, जिसके नाम का ऐलान वह मंगलवार को करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस्तीफा दिया है, लेकिन हमारे पास बहुमत है, जिसे लेकर सरकार बनाई जाएगी।

जेडीयू नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी ने राज्यपाल से मिलने का समय भी मांगा है और यह भी कहा कि अगला चुनाव फिर से नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा और वह सरकार का मार्गदर्शन करते रहेंगे, हालांकि जब वशिष्ठ से लालू यादव से गठबंधन पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि लालू से अब तक कोई बात नहीं हुई है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में जेडीयू के खराब प्रदर्शन और नैतिक आधार पर नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद बिहार की सियासत में उठापटक तेज हो गई है।

विधायक दल की बैठक से पूर्व शरद यादव ने कहा था कि नीतीश कुमार अपने इस्तीफे पर कायम रहेंगे और चुनाव तक पद से दूर रहेंगे। शरद यादव ने कहा था कि अधिकतर विधायक उनके फैसले से सहमत हैं। इससे पूर्व शरद ने कहा था कि नीतीश का पद से इस्तीफा देना अंतिम निर्णय है।  यह निर्णय (नीतीश कुमार का इस्तीफा) देश, पार्टी और नीतीशजी के हित में है। यह कठिन निर्णय है लेकिन अंतिम और सही है। जदयू विधायक दल की बैठक से पूर्व शरद यादव ने यह बात कही।

इससे पहले रविवार को नीतीश कुमार ने अपना इस्तीफा वापस लेने और पद पर बने रहने के पार्टी विधायकों के आग्रह पर निर्णय के लिए आज तक का समय मांगा था। तो अब सवाल यह है कि बिहार कि कमान आखिर किसके हाथों में होगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
इस्तीफा वापस नहीं लेंगे नीतीश कुमार, अगले नेता के नाम का कल करेंगे ऐलान
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com