विज्ञापन
This Article is From May 27, 2014

ऐतिहासिक जामा मस्जिद पर शरीफ ने अदा की नमाज

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज ऐतिहासिक जामा मस्जिद में नमाज अदा की और पुरानी दिल्ली स्थित लालकिले का दौरा किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए कल यहां पहुंचे शरीफ ने अपने प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों के साथ एशिया की सबसे बड़ी मस्जिदों में से एक जामा मस्जिद और मुगलकालीन स्मारक लालकिले में गए।

शरीफ ने सोमवार को कहा था कि वह भारत के नए नेता मोदी के साथ बातचीत वहीं से शुरू करना चाहते हैं, जहां वर्ष 1999 में उन्होंने और तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने छोड़ी थी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा था कि दोनों ही सरकारों के पास मजबूत जनादेश है और यह ‘‘हमारे संबंधों में एक नए पृष्ठ’’ को खोलने में मदद कर सकता है।

राजनैतिक पर्यवेक्षक शरीफ की इस यात्रा को महत्वपूर्ण मान रहे हैं, क्योंकि पाकिस्तान के चरमपंथी तत्वों ने शरीफ द्वारा आमंत्रण पर सकारात्मक रुख अपनाए जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। सूत्रों ने कहा कि ऐसी संभावना है कि पाकिस्तान के नेता भी मोदी को (पाकिस्तान) दौरे के लिए एक औपचारिक निमंत्रण देंगे।

हालांकि इस यात्रा से कोई बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद नहीं है, लेकिन शरीफ की इस यात्रा से दोनों देशों के नेताओं को निजी संबंध विकसित करने का मौका मिलेगा जो तनाव कम करने की दिशा में मददगार हो सकता है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
ऐतिहासिक जामा मस्जिद पर शरीफ ने अदा की नमाज
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com