विज्ञापन
This Article is From May 21, 2014

अब पीएमओ में भी बोली जाएगी गुजराती, ढोकला, खाकरा खाने को मिलेगा : विधानसभा में मोदी का विदाई भाषण

गांधीनगर:

नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राजभवन जाकर राज्यपाल कमला बेनीवाल को अपना इस्तीफा सौंपा।

इससे पूर्व, मोदी को विदाई देने के लिए गुजरात विधानसभा में विशेष सत्र का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री के रूप में अपना अंतिम भाषण देते नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुजरात के विकास में सबका योगदान है और उनकी जीत का श्रेय विपक्ष को भी जाता है। मोदी ने कहा, इस सदन में मैंने बहुत कुछ सीखा है और मुझे गुजरात के नेताओं पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि यदि समस्याएं और दिक्कतें हैं, तो उनका समाधान युवाओं के पास है।

मोदी ने कहा, शंकरसिंह भाई (वाघेला) अब गर्व से कह सकेंगे, प्रधानमंत्री उनकी बाइक पर घूमा करते थे... हमने उनकी बाइक पर हर जिले की यात्रा की है। गुजरात विधानसभा में नेता विपक्ष शंकर सिंह वाघेला ने नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत किया। कभी बीजेपी में रहे और मौजूदा कांग्रेस नेता वाघेला ने मोदी को गले लगा लिया। वाघेला ने मोदी की तारीफों के पुल बांधे और कहा कि गुजरात का सीएम देश का पीएम बनने जा रहा है। मोदी ने कहा कि अब पीएमओ में भी गुजराती बोली जाएगी और ढोकला, खाकरा खाए जाएंगे।

मोदी आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में भी भाग लेंगे, जहां उनके उत्तराधिकारी का चयन किया जाएगा। नई जिम्मेदारी के लिए आनंदी बेन पटेल का नाम सबसे आगे चल रहा है। नए सीएम के चुनाव का जिम्मा बीजेपी के वरिष्ठ नेता थावरचंद गहलोत को दिया गया है। देर शाम नए सीएम के साथ मोदी राज्यपाल के पास जाएंगे। माना जा रहा है कि नए सीएम का शपथग्रहण समारोह 22 मई को होगा, जहां मोदी भी मौजूद रहेंगे।

नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथग्रहण करने जा रहे नरेंद्र मोदी का मंगलवार शाम को उनके विधानसभा क्षेत्र मणिनगर में जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान मोदी ने कहा कि पहली बार किसी एमएलए को इस तरह की विदाई मिली है, सामान्यत: एमएलए को लोग चुनाव में हराकर विदा करते हैं।

उन्होंने खुद को लगातार तीन बार इस क्षेत्र से जिताने के लिए जनता का शुक्रिया अदा किया। मोदी ने कहा कि आपने 2012 विधानसभा चुनाव के दौरान मुझे पीएम कहकर पुकारा था और आज आपके आशीर्वाद का ही परिणाम है कि मैं वहां तक पहुंच गया। लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने अपने करीबी और यूपी में बीजेपी की जीत के सूत्रधार रहे अमित शाह की जमकर तारीफ की।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
अब पीएमओ में भी बोली जाएगी गुजराती, ढोकला, खाकरा खाने को मिलेगा : विधानसभा में मोदी का विदाई भाषण
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com