विज्ञापन
This Article is From May 19, 2014

नरेंद्र मोदी लगातार दूसरे दिन दिल्ली में, कैबिनेट के गठन को लेकर कवायद जारी

नरेंद्र मोदी लगातार दूसरे दिन दिल्ली में, कैबिनेट के गठन को लेकर कवायद जारी
नई दिल्ली:

कैबिनेट गठन से पहले भावी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने निकट सहयोगी एवं भाजपा महासचिव अमित शाह और वरिष्ठ पार्टी नेता अरूण जेटली से मुलाकात की। नवनिर्वाचित भाजपा सांसदों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों से भेंट की।

चाणक्यपुरी स्थित गुजरात भवन में मोदी ने शाह और जेटली से मुलाकात की। लोकसभा चुनाव में हार के बावजूद जेटली को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

आज राजनाथ सिंह से सुषमा स्वराज, उमा भारती, वरुण गांधी, नज़्मा हेप्तुल्ला और सीपी ठाकुर मिलने पहुंचे।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ पार्टी नेता कल्याण सिंह ने भी मोदी से मिलकर बातचीत की। मोदी जल्द ही संभवत: राजग के अन्य घटक दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे, जिनमें शिवसेना के उद्धव ठाकरे और तेदेपा के प्रतिनिधि शामिल हैं।

राजनाथ सिंह के अशोक रोड स्थित आवास पर भी बैठकों का दौर चला। लोकसभा की पूर्व नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज, उमा भारती, गोपीनाथ मुंडे, योगी आदित्यनाथ, वरुण गांधी और कई अन्य नवनिर्वाचित सांसदों ने राजनाथ से भेंट की।

उत्तर प्रदेश में भाजपा के गठबंधन साझेदार अपना दल की अनुप्रिया पटेल भी राजनाथ से मिलीं। उतर प्रदेश की 80 में से 73 सीटों पर राजग जीती है।

अनुप्रिया ने कहा कि हमारे गठबंधन ने उत्तर प्रदेश में जबर्दस्त जीत दर्ज की है और कोई भी राज्य के महत्व की अनदेखी नहीं कर सकता है। भाजपा प्रमुख पहले ही कह चुके हैं कि गठबंधन के साझेदार दलों के हितों की रक्षा की जाएगी इसलिए हमारे लिए और कुछ कहने की आवश्यकता नहीं है ।

पूर्व गृह सचिव आर के सिंह, गजेन्द्र सिंह शेखावत, दिल्ली के सांसद उदित राज, मनोज तिवारी और उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नेता विनय कटियार ने केशवकुंज स्थित संघ परिवार के मुख्यालय पर वरिष्ठ संघ नेताओं से मुलाकात की।

इससे पहले रविवार को पूरे दिन मोदी और बीजेपी नेताओं के बीच मुलाकातों का दौर जारी रहा। इस क्रम में एलजेपी नेता रामविलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान ने भी मोदी से मुलाकात की।

पार्टी के बड़े नेताओें से उनकी मुलाकात का सिलसिला लगातार जारी है, वहीं गुजरात में नए मुख्यमंत्री को लेकर भी हलचलें तेज हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
नरेंद्र मोदी लगातार दूसरे दिन दिल्ली में, कैबिनेट के गठन को लेकर कवायद जारी
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com