विज्ञापन
This Article is From May 29, 2014

डिग्री विवाद पर पहली बार बोलीं स्मृति ईरानी, मेरा आकलन मेरे काम से हो

नई दिल्ली:

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने उनकी शैक्षणिक योग्यता पर उठे विवाद के दो दिन बाद गुरुवार को कहा कि उनका ध्यान भटकाने के लिए विपक्ष ने विषय से इतर परिस्थितियां पैदा कर दी हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि उनका मूल्यांकन उनके काम से किया जाए।

ईरानी ने कहा, मेरा ध्यान मेरे काम से हटाने के लिए विषय से अलग परिस्थितियां पैदा की गई हैं। मेरे संगठन ने जिम्मेदारी पूरी करने की मेरी क्षमता को देखते हुए मेरा मूल्यांकन किया है। उन्होंने कहा, मैं आप सभी से मेरे काम के द्वारा मेरा मूल्यांकन करने का अनुरोध करती हूं।

यह विवाद तब पैदा हुआ जब स्मृति ईरानी को मानव संसाधन मंत्री बनाए जाने को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने टिप्पणी की।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने मोदी कैबिनेट की मंत्री स्मृति ईरानी के 'स्नातक' भी नहीं होने और उन्हें मानव संसाधन मंत्रालय जैसा खासा अहम मंत्रालय दिए जाने को लेकर सवाल उठाया था।

माकन ने हैरत जताते हुए कहा था कि जिस व्यक्ति ने अपनी शैक्षिक योग्यता के बारे में स्पष्ट रूप से जिक्र नहीं किया, उसे मानव संसाधन विकास मंत्रालय का प्रभारी कैसे बनाया जा सकता है। स्मृति स्नातक भी नहीं हैं।

इस पर केंद्रीय कानून, आईटी एवं संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि अगर कांग्रेस प्रवक्ता (अजय माकन) ने ऐसा कहा है तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। स्मृति जिस तरह से हिन्दी और अंग्रेजी बोलती हैं और उनमें जिस तरह की नेतृत्व क्षमता है, देश उससे परिचित हो चुका है।

उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके गुणों के कारण ही उन्हें यह पद दिया है। क्षमताओं का ध्यान रखकर ही उन्हें यह पद सौंपा गया है। प्रसाद ने कांग्रेस के किसी नेता का नाम लिए बिना कहा कि ऐसी टिप्पणियां करने से पहले कांग्रेस को पहले अपने गिरेबां में झांककर देख लेना चाहिए।

वहीं भाजपा की वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री उमा भारती ने बुधवार को कहा था कि पहले वे बताएं कि सोनिया गांधी कितना पढ़ी हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
डिग्री विवाद पर पहली बार बोलीं स्मृति ईरानी, मेरा आकलन मेरे काम से हो
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com