विज्ञापन
This Article is From Sep 23, 2014

हरियाणा विधानसभा चुनाव : भाजपा में टिकट वितरण में दलबदलुओं का बोलबाला

चंडीगढ़:

हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब 20 दिन बाक़ी हैं। बीजेपी ने राज्य की सभी 90 सीटों पर टिकट बंटवारा कर दिया है, जिसको लेकर राज्य के बीजेपी कार्यकर्ताओं में नाराज़गी है। इनका आरोप है कि पार्टी ने वफ़ादारों को टिकट न देकर दलबदलूओं को टिकट थमाया है। आंकड़े भी यही कहते हैं। कुछ का तो आरोप यह भी है कि टिकट बेचे गए हैं।

टिकट बंटवारे से नाराज़ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कैथल में प्रदेश अध्यक्ष का पुतला जलाया। यहां हरियाणा जनहित कांग्रेस छोड़ कर आए सुंदर सिंह को बीजेपी ने टिकट दिया है। शनिवार को घोषित पार्टी की सूची के बाद पूरे हरियाणा में प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया है।

जींद, अंबाला, फतेहाबाद और करनाल में पार्टी कार्यकर्ता आरोप लगा रहे हैं कि उनकी वफादारी को दरकिनार कर पार्टी ने कांग्रेस आईएनएलडी और एचजेसी से आए दलबदलू नेताओं को टिकट थमा दिया है।

टिकट न मिलने से नाराज़ नेता खुलकर राज्य इकाई के कई पदाधिकारियों पर टिकट बेचने का आरोप लगा रहे हैं। पार्टी की राज्य कार्यकारिणी के एक सदस्य ने तो प्रधानमंत्री को खत लिखकर मामले की सीबीआई जांच करवाने की मांग तक कर दी है। लेकिन, पार्टी के बड़े नेता विरोध को गंभीर चुनौती नहीं मान रहे हैं।

वहीं, पार्टी की तरफ से कहा जा रहा है कि सिर्फ जिताऊ उम्मीदवारों पर ही दांव लगाया जा रहा है, ताकि अपने दम पर सरकार बनाई जा सके। लेकिन यह सफाई कार्यकर्ताओं का गुस्सा ठंडा करने में नाकाम रही है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
हरियाणा विधानसभा चुनाव : भाजपा में टिकट वितरण में दलबदलुओं का बोलबाला
हैट-ट्रिक वाले मंत्री! जानें कौन हैं PM मोदी के वे सबसे भरोसेमंद, जो तीसरी बार बन रहे मंत्री
Next Article
हैट-ट्रिक वाले मंत्री! जानें कौन हैं PM मोदी के वे सबसे भरोसेमंद, जो तीसरी बार बन रहे मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com