विज्ञापन
This Article is From May 16, 2014

अरुणाचल विधानासभा में मिला कांग्रेस को बहुमत

इटानगर:

देश भर में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बीच कांग्रेस ने 60 सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में 35 सीटों पर जीत दर्ज कर बहुमत हासिल कर लिया और दोबारा सत्ता में आ गई।

अब तक घोषित नतीजों में कांग्रेस को 35 सीटें मिली हैं, जिनमें 11 निर्विरोध जीते हैं। इसके साथ ही पार्टी के उम्मीदवार पांच सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।

वहीं बीजेपी को चार सीटें मिली हैं, जबकि पांच सीटों पर उसके उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं। पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) ने दो सीटें हासिल की हैं और दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की है।

कांग्रेस के चर्चित विजेताओं में पूर्व मुख्यमंत्री जरबोम गामलिन (लिरोमोबा), विधानसभा अध्यक्ष वांगलिंग लोवांगडोंग (बोरदुरिया-बोगापानी), उप विधानसभाध्यक्ष जोमडे केना, मौजूदा उद्योग मंत्री तपांग तालोह (पानगिंग), खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री कामलुंग मोसांग (मीयाओ), संसदीय सचिव (पीडब्लूडी) टीएन तोंगडोक, पीएस (नागरिक उड्डयन) जांबे ताशी, पीएस (पर्यावरण और वन) सी टी मीन हैं। हालांकि पार्टी के कई दिग्गजों को हार का भी सामना करना पड़ा है।

चुनाव कार्यालय सूत्रों ने बताया कि कनुबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के नतीजे को रद्द कर दिया जाएगा और पुनर्मतदान का आदेश दिया जाएगा, क्योंकि इस सीट से विजयी तिंगखातरा की सात मई को दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया था।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नाबाम तुकी सहित कई दिग्गज पहले ही निर्विरोध विजयी हो चुके हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
अरुणाचल विधानासभा में मिला कांग्रेस को बहुमत
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com