विज्ञापन
This Article is From Jan 15, 2014

सबसे घटिया दर्जे के लोग हैं आम आदमी पार्टी में : सलमान खुर्शीद

सबसे घटिया दर्जे के लोग हैं आम आदमी पार्टी में : सलमान खुर्शीद
नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) के आइडिया प्रागैतिहासिक काल के हैं, उनकी कोई गंभीर विचारधारा नहीं है, और देशभर के कुछ सबसे घटिया दर्जे के लोग इसमें शामिल हैं... यह कहना है केंद्रीय विदेशमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद का।

दिल्ली में कांग्रेस के ही समर्थन से सरकार चला रही आम आदमी पार्टी के बारे में एनडीटीवी से खास बातचीत के दौरान विदेशमंत्री ने कहा, "केजरीवाल की 'आप' में देशभर के सबसे घटिया दर्जे के लोग शामिल हैं... मैं बहुत-से जिलों में गया, जहां मैंने सबसे ज़्यादा 'बदबूदार' लोगों को सबसे पहले 'आप' में शामिल होते हुए देखा... मैं जानता हूं, 'आप' में कितनी सड़ांध है... वे खुशनसीब हैं कि आजकल प्रत्येक बदबू को भी खुशबू माना जा रहा है... सिर्फ 15 दिन में ही उन्होंने हर समझदार व्यक्ति के ज़हन में खुद की छवि को काफी बिगाड़ लिया है, और यह कहकर हमारे देश की अखंडता पर सवालिया निशान लगा दिया है कि कश्मीर पड़ोसी देश पाकिस्तान को सौंप दिया जाना चाहिए..."

सिर्फ एक साल पहले अस्तित्व में आई, और हाल ही में दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को लगभग पूरी तरह साफ कर देने का श्रेय पाने वाली आम आदमी पार्टी के लिए यह पहला मौका है, जब उन्हें किसी भी कांग्रेस नेता से इतनी कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा हो। दरअसल, दिल्ली के विधानसभा चुनाव परिणामों से उत्साहित होकर ही 'आप' ने लगभग तीन महीने के भीतर देश में होने जा रहे लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बनाया है।

दिल्ली में सत्तारूढ़ होने के सिर्फ 15 दिन के भीतर ही अरविंद केजरीवाल की सरकार ने कुछ वादे पूरे किए, और कुछ फैसलों को पलटना पड़ा। आम आदमी की शिकायतों को सुनकर उन पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पिछले शनिवार (11 जनवरी) को पहली बार आयोजित किए गए 'जनता दरबार' में हंगामा हो जाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस आयोजन को हमेशा के लिए बंद करने का ऐलान कर दिया था।

सलमान खुर्शीद ने कहा, "उनके ('आप' के) आइडिया प्रागैतिहासिक काल के हैं, और उनसे अराजकता की बू आती है... समय के साथ और ढेरों परीक्षणों के बाद स्थापित की गई हर चीज़ की वे आलोचना करते हैं, उसे नीचा दिखाते हैं... वे किसी भी चीज़ के बारे में सवाल खड़े करते हैं, उसे बदनाम करते हैं, और फिर जब उन्हें लगता है कि वे भीड़ को नहीं संभाल सकते, वे भाग खड़े होते हैं, और छतों पर चढ़कर चीखने लगते हैं..."

सलमान खुर्शीद ने अरविंद केजरीवाल के इस बयान पर भी पलटवार किया कि वर्ष 2014 के आम चुनाव में लड़ाई सिर्फ 'आप' और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है, और कांग्रेस इस लड़ाई में कहीं बची ही नहीं है... विदेशमंत्री ने कहा, "दरअसल, 'आप' दौड़ में नहीं है... इस बारे में भूल जाइए कि हम (कांग्रेस) कहां हैं... यह उनकी गलतफहमी है, अगर वे समझते हैं कि वे दौड़ में हैं... वे दिल्ली में सरकार सिर्फ इसलिए चला रहे हैं, क्योंकि हम (कांग्रेस) उनका समर्थन कर रहे हैं..."

प्रत्येक चीज़ और व्यवस्था को अपने ही तरीके से परिभाषित करने तथा अपने ही नियम बनाते रहने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा, "जितना जल्दी वह (अरविंद केजरीवाल) यह समझ जाएं कि वह वास्तव में क्या हैं, और उनकी सीमाएं क्या हैं, उनके लिए बेहतर होगा..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
सबसे घटिया दर्जे के लोग हैं आम आदमी पार्टी में : सलमान खुर्शीद
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com